लास वेगास हमले में 50 की मौत 100 से ज्यादा घायल

लास वेगास हमले में 50 की मौत 100 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली। अमेरिका के लास वेगास में कंट्री म्यूजिक फेस्ट के दौरान हुई गोलीबारी की घटना में 50 लोगों के मारे जाने और 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि स्थानीय पुलिस द्वारा की जा चुकी है। हमलावर शख्स की पहचान लास बेगास निवासी स्टीफन पडेडॉक के रूप में हुई है। जिसे पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

मिली जानकारी के मुताबिक म्यूजिक फेस्ट के लिए जमा हुई भीड़ पर उस समय गोलीबारी की जब मेंडले बे रिसार्ट में सिंगर जेसन एलडीन अपनी प्र​स्तुति दे रहे थे। इस बीच कांसर्ट स्थल के करीब की बिल्डिंग से सिरफिरे हमलावर ने स्वचालित राइफल से लोगों पर गोली बरसाना शुरू कर दी। इससे पहले लोग कुछ समझ पाते सैकड़ों लोग गोलीबारी की चपेट में आ गए। जिसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई। कुछ लोगों ने रिसार्ट के कैसीनों में जाकर शरण ली।

{ यह भी पढ़ें:- लास वेगास हमला: 22,000 लोग थे निशाने पर, अब तक 59 की मौत }

पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में मारे गए हमलावर की योजना क्या थी और इस हमले को किस वजह से अंजाम दिया गया? ऐसे तमाम तथ्यों पर जांच आगे बढ़ रही है। देश की बड़ी सुरक्षा एजेंसियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल इस घटना का किसी तरह से टेरर एंगिल सामने नहीं आया है।

घटना के बाद पूरे इलाके की सघन छानबीन की जा रही है। पूरे इलाके को पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने अपने कब्जे में ले रखा है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों से भी पूछ ताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि हमलावर के साथ कुछ और लोग भी इस घटना में शामिल थे, जिनमें एक महिला भी थी। फिलहाल जांच एजेंसियां घटना की तह तक जाने की कोशिश कर रही हैं।

{ यह भी पढ़ें:- लॉस वेगस हमला : 20 की मौत, एक हमलावर ढ़ेर दो से मुठभेड़ जारी }