1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहूर अहमद गिरफ्तार

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहूर अहमद गिरफ्तार

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Lashkar E Taiba Terrorist Zahoor Ahmed Arrested

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहूर अहमद राथर को सांबा जिले से गिरफ्तार किया है। जहूर अहमद राथर को कुलगाम जिले में पिछले साल तीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं की हत्या का संदिग्ध है। पुलिस को शक है कि आतंकी जहूर अहमद राथर ने तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा कुलगाम के फर्राह इलाके में एक पुलिसकर्मी की हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आंतकी जहूर अहमद लश्कर-ए-तैयबा या फिर टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) का सदस्य है। टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी समर्थक है। आग के जांच के लिए गिरफ्तार आंतकी जहूर अहमद को कश्मीर लाया जा रहा है।

पढ़ें :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद से थे भर्ती

बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव सहित तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये घटना अक्टूबर 2020 की है। हमले की जिम्मेदारी उस वक्त लश्कर-ए-तैयबा के समर्थक आतंकी समूह द रेसिसटेंस फ्रंट (TRF) ने ली थी। पीएम मोदी ने भी इस घटना की निंदा की थी।

बता दें कि आतंकी समूह द रेसिसटेंस फ्रंट ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या से पहले भी ऐसा करने की धमकी दी थी। जब अक्टूबर 2020 में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया तो वो कार में वाईके पोरा इलाके से गुजर रहे थे। पुलिस उस वक्त के दिए बयान के मुताबिक आतंकियों ने हत्या रात लगभग 8 बजे की थी। अस्पताल पहुंचने से पहले ही तीनों कार्यकर्ताओं ने दम तोड़ दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...