A++ कैटेगरी का लश्कर आतंकी अबु दुजाना सेना के ऑपरेशन में ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के हकरीपोरा गांव में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना ने लश्कर आतंकी अबु दुजाना को मार गिराया। सुबह चार बजे शुरू हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को यह बड़ी कामयाबी मिली है। इसी के साथ सेना ने एक और स्थानीय आतंकी को ढेर किया है। हाल ही में अमरनाथ यात्रियों के बस पर हमले के पीछे दुजाना का ही दिमाग था। आतंकियों के छिपे होने की ख़बर के बाद यहां कासो यानी corden And Search Operation चलाया गया है। आतंकी अबु दुजाना A++ कैटेगरी का लश्कर आतंकी था।

इस ऑपरेशन के तहत अब तक करीब 100 से अधिक आतंकियों को मार गिराया गया है। इसमें लश्कर-ए-तैयबा और हिज़्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख आतंकी शामिल हैं। पिछले साल पुलिस एनकाउंटर में हिज़बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया गया था। बुरहान वानी से लेकर अबू दुजाना तक कई प्रमुख कमांडरों को मौत की नींद सुला दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- मरने से पहले दुजाना के बोल: मुबारक हो आपको, लेकिन मैं आत्मसमर्पण नहीं करूंगा }

सरेंडर करने से कर दिया था इनकार–

कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर अहमद खान ने बताया, दुजाना के वहां होने की पुष्टि के बाद हम आक्रामक हुए लेकिन दुजाना ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया। इसके बाद हमने घर में आग लगा दी। सूत्रों के अनुसार, दुजाना और उसके साथी मलबे में दब के मारे गए। दोनों आतंकियों के शव को बरामद कर लिया गया है, जो कि आंशिक रूप से जले हुए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- J&K पुलिस ने पाक उच्चायोग से कहा- 'लेकर जाओ आतंकी अबु दुजाना का शव' }