1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. लसिथ मलिंगा को चुना गया ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल-टाइम IPL बॉलर

लसिथ मलिंगा को चुना गया ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल-टाइम IPL बॉलर

Lasith Malinga Selected Greatest Of All Time Ipl Bowler

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अब कॉमेंटेटर्स की भूमिका निभा रहे खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया है।  मलिंगा जो आईपीएल में शुरू से ही मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ ही हैं। आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के कॉमेंटेटर्स केविन पीटरसन, डीन जोंस, मैथ्यू हेडन, आकाश चोपड़ा, ग्रीम स्मिथ, साइमन डूल, इयान बिशप और टॉम मूडी ने मलिंगा को बेस्ट चुना।  

पढ़ें :- आदतों से बाज नहीं आ रहे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक, सिराज और सुंदर को पड़ी गालियां

स्टार स्पोर्ट्स कमेंटर्स की ज्यूरी ने मलिंगा को यह खास उपाधि दी है। इस ज्यूरी में केविन पीटरसन, डीन जोन्स, मैथ्यू हेडन, आकाश चोपड़ा, ग्रीम स्मिथ, साइमन डल, इयान बिशप और टॉम मूडी जैसे बड़े नाम दर्ज हैं। इस लिस्ट में मलिंगा के साथ मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, आर अश्विन, अमित मिश्रा, इमरान ताहिर, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, सुनील नरेन और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नाम थे।

इन सबको मलिंगा ने पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया। ज्यूरी के सदस्य रहे केविन पीटरसन ने ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ शो में कहा, ‘मैं मलिंगा के नाम के साथ जाऊंगा। आप देखिए वो कितने मैच खेल चुके हैं और किस तरह से वो अपनी यॉर्कर गेंद फेंकते हैं, यह हर किसी को उनकी चर्चा करने के लिए मजबूर करता है। मैं नरेन के साथ जाना चाहता था, लेकिन उन्होंने ऐसे विकेट पर गेंदबाजी की है, जिस पर उन्हें मदद मिलती है। इसके अलावा उनका गेंदबाजी एक्शन भी सवालों के घेरे में रह चुका है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...