लता मंगेशकर के जन्मदिन पर मिल सकता है भारत सरकार की तरफ से ये बड़ा तोहफा

indian goverment and lata mangeshkar
लता मंगेशकर को जन्मदिन अवसर पर मिल सकता है भारत सरकार की तरफ से ये बड़ा तोहफा

मुंबई। मशहूर गायिका लता मंगेशकर की आवाज जब भी लोग सुनते हैं मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। उनकी गायकी दुनियाभर में मशहूर है। दरअसल, लता इस 28 सितंबर को 90 साल की हो जाएंगी। ऐसे में भारत सरकार मशहूर गायिका को सात दशकों से भारतीय संगीत में योगदान देने के लिए सम्मानित कर सकती है।

Lata Mangeshkar Can Get This Big Gift From The Indian Government On Her Birthday :

जानकारी के मुताबिक लता मंगेशकर को भारत सरकार द्वारा ‘डॉटर ऑफ द नेशन’ अवॉर्ड से सम्मानित कर सकती है। जानकारी के मुताबिक ये भी बताया गया है कि पीएम मोदी लता जी की आवाज के प्रशंसक हैं। वह देश की आवाज का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्हें सम्मानित करना देश की बेटी को सम्मानित करना है। उन्हें आधिकारिक तौर पर देश की बेटी के टाइटल से नवाजा जाएगा।

बता दें कि लता जी का जन्म 28 सितम्बर, 1929 को मध्यप्रदेश में इंदौर के एक मध्यम वर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। लता मंगेशकर ने हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं जैसे कि बंगाली और मराठी में भी गाना गा चुकी हैं। लता जी की को दादासाहेब फालके अवॉर्ड और भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है।

मुंबई। मशहूर गायिका लता मंगेशकर की आवाज जब भी लोग सुनते हैं मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। उनकी गायकी दुनियाभर में मशहूर है। दरअसल, लता इस 28 सितंबर को 90 साल की हो जाएंगी। ऐसे में भारत सरकार मशहूर गायिका को सात दशकों से भारतीय संगीत में योगदान देने के लिए सम्मानित कर सकती है। जानकारी के मुताबिक लता मंगेशकर को भारत सरकार द्वारा 'डॉटर ऑफ द नेशन' अवॉर्ड से सम्मानित कर सकती है। जानकारी के मुताबिक ये भी बताया गया है कि पीएम मोदी लता जी की आवाज के प्रशंसक हैं। वह देश की आवाज का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्हें सम्मानित करना देश की बेटी को सम्मानित करना है। उन्हें आधिकारिक तौर पर देश की बेटी के टाइटल से नवाजा जाएगा। बता दें कि लता जी का जन्म 28 सितम्बर, 1929 को मध्यप्रदेश में इंदौर के एक मध्यम वर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। लता मंगेशकर ने हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं जैसे कि बंगाली और मराठी में भी गाना गा चुकी हैं। लता जी की को दादासाहेब फालके अवॉर्ड और भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है।