1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Lata Mangeshkar: लता दीदी ने दुनिया को अलविदा कहा, खेल जगत में शोक की लहर

Lata Mangeshkar: लता दीदी ने दुनिया को अलविदा कहा, खेल जगत में शोक की लहर

पिछले कई दिनों से बीमार चल रही स्वर सामग्री लता मंगेश्कर ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से बॉलीवुड समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। लता मंगेश्कर की लोकप्रियता से क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से बीमार चल रही स्वर सामग्री लता मंगेश्कर(Lata Mangeshkar) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से बॉलीवुड समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। लता मंगेश्कर की लोकप्रियता से क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा। आज जब वो हमारे बीच नहीं रही उन्हें अपने अपने तरीके से श्रद्धांजली दी है भारत के क्रिकेटर विराट कोहली, वीवीएस लक्ष्मण, गौतम गंभीर और महिला क्रिकेटर मीताली राज ने।

पढ़ें :- ICC T20 Rankings: ईशान किशन को टी20 की रैंकिंग में मिला बड़ा फायदा, टॉप10 में की एंट्री

विराट कोहली(Virat Kohli) ने लता मंगेशकर अपनी श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘लता जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। उनके मधुर गीतों ने दुनिया भर में लाखों लोगों के दिलो को छुआ। संगीत और यादों के लिए धन्यवाद। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।’

पढ़ें :- विराट कोहली या बाबर आजम कौन है बेहतरीन बल्लेबाज? शाहीद अफरीदी ने दिया ये जवाब

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण(VVS Lakshaman) ने स्वर्गीय लता जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘भारत रत्न लता मंगेशकर दीदी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनकी आवाज और धुन अमर रहेगी। उनके परिवार, दोस्तों और दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनानाएंं।’

पढ़ें :- 'अपना बैट पैक करें और गहरी सांस लें' इंग्लिश क्रिकेटर ने दी भारतीय क्रिकेटर को सलाह

बता दें कि लता मंगेश्कर पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी। आज सुबह उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल(Brich Candy Hospital) में अंतिम सास ली। शनिवार को उनकी तबीयत एकबार फिर से अचानक खराब हो गई। जिस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था। 92 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...