1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Lata Mangeshkar Passes Away: स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने टोरंटो में गाया था अंग्रेजी में गाना ‘You Need Me’

Lata Mangeshkar Passes Away: स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने टोरंटो में गाया था अंग्रेजी में गाना ‘You Need Me’

स्वर कोकिला लता जी के स्वर ने 36 भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए थे। स्वर कोकिला के  गाने हमेशा सदाबहार रहेंगे। भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन गायिका लता जी ने अलग-अलग भाषाओं में लगभग 40 हजार गानों की रिकॉर्डिंग की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lata Mangeshkar Passes Away : भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर अब हम सबको छोड़ कर दुनिया से चली गई है। 92 साल की उम्र में लता जी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन पिछले दिनों उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। हर कोई अपनी ‘दीदी’ के लिए दुआ कर रहा था, लेकिन अब लता जी नहीं रहीं।

पढ़ें :- लता मंगेशकर के जीवन से 8 अंक का काफी महत्त्व रहा, जो अंतिम सफर तक रहा जारी

लता जी के स्वर ने 36 भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए थे। सरहद के पार भी लता जी चाहने लाखों संगीत प्रेमियों के बीच लता जी की लोकप्रियता चरम पर थी। स्वर कोकिला लता जी के स्वर ने 36 भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए थे। स्वर कोकिला के  गाने हमेशा सदाबहार रहेंगे। भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन गायिका लता जी ने अलग-अलग भाषाओं में लगभग 40 हजार गानों की रिकॉर्डिंग की है।

आपको जानकर हैरत होगी कि 1985 में उन्होंने कनाडा के टोरंटो में अंग्रेजी में गाना गाया था, जिसके बोल थे ‘यू नीडेड मी।’ उन्होंने यह गीत टोरंटो में यूनाइटेड वे ऑफ कनाडा बेनिफिट कॉन्सर्ट में कनाडाई सिंगर एनी मरे के निवेदन पर गाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...