तो इस वजह से चुनावी रैली में हिस्सा लिए बगैर वापस लौटे अजय देवगन…

पटना। देश में जब कोई बॉलीवुड स्टार किसी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेता है तो वहाँ राजनीति से दूर रहने वाले भी केवल बॉलीवुड एक्टर को देखने के लिए पहुँच जाते हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन के लिए भीड़ को काबू में रख पाना मुश्किल हो जाता है और अगर भीड़ बेकाबू हो जाये तो अंततः पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए बल का प्रयोग ही करना पड़ता है। ऐसा ही एक नजारा बिहार में जारी विधानसभा चुनाव के दौरान नालंदा जिले में देखने को मिला जहां अभिनेता अजय देवगन को देखने के लिए पहुंची भीड़ के बेकाबू होने पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। केवल इतना ही नहीं बेकाबू भीड़ ने भी पुलिस टीम पर पथराव किया। घटना में पुलिस टीम के जवानों सहित दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, अजय देवगन बीते मंगलवार को नालंदा जिले के बिहारशरीफ़ इलाके में एक भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी रैली में हिस्सा लेने पहुंचे थे। अजय देवगन के पहुंचने की खबर सुनकर उन्हे देखने के लिए वहाँ भारी संख्या में भीड़ पहुँच गई। ज्यादा भीड़ इकठ्ठा हो जाने की वजह से पुलिस भी भीड़ पर काबू पाने में असमर्थ हो गई और वहाँ धक्का-मुक्की शुरू हो गई। वैसे ही मैदान पर हेलिकॉप्टर की आवाज सुनाई दी तो लोगों को लगा कि अजय देवगन आ गए हैं और उन्हे देखने के लिए भीड़ में भगदड़ मच गई। लोग दूसरों को पैरों तले रौंदते हुए दौड़ते नजर आए। अंततः पुलिस को पुलिस को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस के लाठीचार्ज करते ही भीड़ ने भी पुलिस पर हमला बोल दिया और जमकर पथराव किया। पुलिस टीम और भीड़ के बीच हुई इस जंग में पुलिस के जवानों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए। यह जंग करीब 45 मिनट तक चली। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यह पूरी घटना अजय देवगन के मौके पर पहुँचने से पहले ही घट चुकी थी। जब अजय देवगन पहुंचे तो वहाँ की स्थिति देखकर उनके होश उद गए। नतीजा यह निकला कि वह जमीन पर भी नहीं उतरे और हेलिकॉप्टर पर से ही हाथ हिलाकर पटना वापस लौट गए।

यह पहली घटना नहीं है जब बिहार में अजय देवगन के राजनीतिक कार्यक्रम में हिंसक घटना देखने को मिली हो। इसके पहले बीते बुधवार को अजय देवगन ने खगड़िया के परबत्ता विधानसभा में बीजेपी कैंडिडेट के सपोर्ट में रोड शो किया था। यहाँ कुछ विरोधियों ने उनके काफिले पर हमला बोल दिया था। उस समय भाजपा और जदयू कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प भी देखने को मिली थी। हालांकि, अजय देवगन को कोई चोट नहीं आई थी। इसके बाद वह अजय रोड शो छोड़कर वापस लौट गए थे।