प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म जमा करने में भगदड, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

ladhicharge on people
प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म जमा करने में भगदड, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Lathicharge On People By Police Men

लखनऊ । प्रधानमंंत्री आवास योजना के तहम मिलने वाले मकानों के फार्म जमा करते वक्त बुधवार को हुसैनगंज इलाके में​ स्थित आवास विकास कार्यालय में भगदड़ मच गई। बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए पहले तो पुलिस काफी देर तक प्रयास किया, लेकिन स्थिती बिगड़ती देख बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान वहां भगदड़ मच गई। इस लाठीचार्ज में कई लोगों को गंभीर चोेटे आई है। लाठीचार्ज के बाद स्थित काबू हो सकी। ऊधर पुलिस का कहना है कि लाठीचार्ज की बात गलत हैं, बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया था, जिसमे किसी को चोट नहीं आई है।

आपको बता दें कि मेरा घर आवास योजना के तहत काकोरी के रहमतनगर में घरों का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें मकानों के अलग—अलग रेट निर्धारित है। इसमें 322 वर्मफुट के मकानों की की कीमत 3.99, 450 वर्गफुट के मकान की कीमत 12.01 लाख रूपए हैं। वही बड़े मकानों का निर्माण भी कराया जा रहा है। जिसमें 600 वर्गफुट का मकान 16.01 लाख में जबकि 1000 वर्गफुट का घर 25.01 लाख रुपये में मुहैया कराया जा रहा है। इन मकानों को खरीदने में 6.5 प्रतिशत की ब्याज सब्सिडी और कुल कीमत के 90 प्रतिशत तक के होम लोन की व्यवस्था की गई है।

बता दें कि इस योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 नवंबर 2016 को उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद से किया था। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश ने एक साल के भीतर 771073 घरों का निर्माण पूरा कर लिया।

लखनऊ । प्रधानमंंत्री आवास योजना के तहम मिलने वाले मकानों के फार्म जमा करते वक्त बुधवार को हुसैनगंज इलाके में​ स्थित आवास विकास कार्यालय में भगदड़ मच गई। बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए पहले तो पुलिस काफी देर तक प्रयास किया, लेकिन स्थिती बिगड़ती देख बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान वहां भगदड़ मच गई। इस लाठीचार्ज में कई लोगों को गंभीर चोेटे आई है। लाठीचार्ज के बाद स्थित काबू हो सकी। ऊधर पुलिस का कहना है कि लाठीचार्ज…