MWC 2018: Nokia 7 प्लस स्मार्टफोन 4GB रैम के साथ लांच, कमाल के है फ़ीचर 

MWC 2018: Nokia 7 प्लस स्मार्टफोन 4GB रैम के साथ लांच, कमाल के है फ़ीचर 
MWC 2018: Nokia 7 प्लस स्मार्टफोन 4GB रैम के साथ लांच, कमाल के है फ़ीचर 

स्पेन की राजधानी बार्सिलोना में दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 शुरू हो चुका है। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया के सबसे सस्ते स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर दिया है। नोकिया 7 प्लस डुअल रियर कैमरा और और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस होकर आया है। जैसा कि हम पहले बता चुके हैं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन पर काम करता है।

अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इसकी कीमत EUR 399 रखी गई है। हालांकि, भारत में इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा गया है। इतना ज़रूर बताया गया है कि स्मार्टफोन भारत में अप्रैल की शुरुआत में उपलब्ध हो जाएगा। एमडब्लूसी 2018 में एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया के 5 नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने इस इवेंट में अपना सबसे पहला 4जी फोन भी लॉन्च किया है। हम आपको नोकिया के सबसे पहले Nokia 7 Plus स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में बताने जा रहे है। डालते हैं एक नजर।

{ यह भी पढ़ें:- LG का दमदार स्मार्टफोन Stylo-4 लांच, देखें फीचर }

Nokia 7 Plus स्मार्टफोन में एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है, इसे 4GB की रैम के साथ फोन में दिया गया है, इसके अलावा इसमें एक 3800mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, जो कंपनी के अनुसार 2 दिन का बैटरी बैक अप देने में सक्षम है।

कंपनी ने समय-समय पर नए अपडेट देने का भी वादा किया है। स्मार्टफोन की खासियतों में से एक इसका कैमरा भी है। हैंडसेट में डुअल कैमरों का इस्तेमाल हुआ है। एक 12 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल प्राइमरी कैमरा है, जो एफ/1.75 अपर्चर से लैस है तो दूसरा 13 मेगापिक्सल का कैमरा है

Nokia 7 Plus एक सिरेमिक बॉडी डिवाइस है, और इसे एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली FHD+ 5.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि इसमें आपको दो कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, यानी आप इसे ब्लैक/कॉपर और वाइट/कॉपर में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को अप्रैल की शुरुआत में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत 399 यूरो यानी Rs. 31,700 में लॉन्च किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- Whatsapp और Skype जैसे ऐप पर अब नहीं कर सकेंगे वीडियो कॉल }

स्पेन की राजधानी बार्सिलोना में दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 शुरू हो चुका है। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया के सबसे सस्ते स्मार्टफ़ोन को लॉन्च कर दिया है। नोकिया 7 प्लस डुअल रियर कैमरा और और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस होकर आया है। जैसा कि हम पहले बता चुके हैं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन पर काम करता है। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इसकी कीमत EUR 399…
Loading...