1. हिन्दी समाचार
  2. Samsung Galaxy A80 हुआ भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy A80 हुआ भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Launch Of Samsung Galaxy A80 In India Know Price And Features

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Samsung Galaxy A80 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी ए80 की प्री-बुकिंग 22 जुलाई से शुरू होगी और 31 जुलाई तक चलेगी। याद करा दें कि सैमसंग ने अप्रैल में गैलेक्सी ए80 से पर्दा उठाया था। सैमसंग गैलेक्सी ए80 स्मार्टफोन की अहम खासियतों की बात करें तो यह रोटेटिंग कैमरा सेटअप से लैस है। इसके अलावा इसमें फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर और 3,700 एमएएच की बैटरी शामिल है। सैमसंग गैलेक्सी ए80 में सुपर स्टेडी मोड और लाइव फोकस वीडियो जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, आर्थिक मदद के साथ परिवार के सदस्य को नौकरी और घर देने का ऐलान

फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित सैमसंग का ‘वन यूआई’ दिया गया है। गैलेक्सी ए80 में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। डिस्प्ले में कोई नॉच नहीं दी गई है। इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का हाल ही में लॉन्च हुआ नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 730G दिया है, जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है और इसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.2GHz है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 का कैमरा

फोन में रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है और अपर्चर f/2.0 है, वहीं दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा कैमरा 3डी कैमरा है। सेल्फी के लिए कमांड देने पर अपने आप ही तीनों कैमरे रोटेटिंग अंदाज में ऊपर की तरफ आएंगे। सेल्फी के लिए भी रियर कैमरा का ही इस्तेमाल होगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 की कनेक्टिविटी

पढ़ें :- महिला सुरक्षा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा करने वाले आखिर हाथरस केस पर क्यों हैं मौन?

फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4जी VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ मिलेगा। साथ ही, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। इस फोन में 3700mAh की बैटरी मिलेगी, जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इन सबके अलावा फोन में बिक्सबी, सैमसंग, सैमसंग हेल्थ और सिक्योरिटी के लिए सैमसंग नॉक्स का सपोर्ट मिलेगा। सैमसंग गैलेक्सी ए80 की भारत में कीमत 47,990 रुपये है। यह फोन 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। फोन की बिक्री 1 अगस्त से होगी, वहीं 22 जुलाई से 31 जुलाई तक फोन के लिए प्री-बुकिंग होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...