1. हिन्दी समाचार
  2. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Lava ने पेश किया प्राउडली इंडियन एडिशन Lava Z61 Pro, Lava A5 स्मार्टफोन

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Lava ने पेश किया प्राउडली इंडियन एडिशन Lava Z61 Pro, Lava A5 स्मार्टफोन

Lava Presents Proudly Indian Edition Lava Z61 Pro Lava A5 Smartphone On The Occasion Of Independence Day

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Lava अपने स्मार्टफोन्स Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 का स्पेशल एडिशन पेश किया है। इसे कंपनी ने इंडिपेंडेंस डे के मौके पर लॉन्च करने का ऐलान किया है। ये स्पेशल वेरिएंट लिमिटेड होगा और इनमें से कुछ मॉडल्स के पीछे भारतीय नेशनल फ्लैग की तरह ट्राई कलर दिया गया है। इसके साथ पीछे ProudlyIndian भी लिखा हुआ है। गौरतलब है कि इन स्मार्टफोन्स को कंपनी ने जुलाई में लॉन्च किया था।

पढ़ें :- जब सड़क पर पानी की तरह बहने लगी रेड वाइन, देख रोने लगे लोग... VIDEO

Lava Z61 Pro की कीमत 5,777 रुपये है। इसका एक ही वेरिएंट है और इसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा सकते हैं। ये फोन शैंपेन गोल्ड कलर वेरिएंट में है और इसके पीछे प्राउडली इंडियन हैशटैग के साथ लिखा है। Lava A9 और Lava A5 की बात करें इन दोनों स्मार्टफोन्स के पीछे तिरंगा बना है। कीमत की बात करें तो Lava A5 को 1,333 रुपये , जबकि Lava A9 को 1,574 रुपये में खरीद सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है। इस स्मार्टफोन में 1.6Hz ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 16GB की स्टोरेज दी गई है। फोटॉग्रफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबक 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है। इस स्मार्टफोन की बैटरी 3,100mAh की है और इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है।

Lava A5 में 1,000mAh की बैटरी है और ये डुअल सिम है। इसका रियर कैमरा 0.3 मेगापिक्सल का है। कंपनी ने कहा है कि इसकी बैटरी तीन दिन का बैकअप दे सकती है। Lava A9 की बात करें तो इसमें 4GB रैम है और इसमें एफएम दिया गया है। इसकी डिस्प्ले 2.8 इंच की है और ये फीचर फोन है। इसकी बैटरी 1,700 mAh है। कंपनी ने दावा किया है कि ये स्मार्टफोन छह दिन का बैकअप देगा।

इस फोन में माइक्रो एसडी कार्ड के ज़रिए 32GB तक मेमोरी बढ़ा सकते हैं। इसमें हेडफोन जैक और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के लिए दिए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि ये तीनों फोन्स जल्द ही ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रीटेलर्स के पास बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेल में बंद इस बाहुबली की पत्नी को तेजस्वी यादव ने पार्टी में कराया शामिल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...