लड़की ने FB पोस्ट के जरिये किया 68 प्रोफेसरों का भंडाफोड़, मिल रही रेप की धमकी

raya-sarkar_

Law Student Raya Sarkar Releast List Of Academic Predators On Fb

नई दिल्ली। जब एक छात्रा ने फेसबूक पोस्ट के माध्यम से गुरुजनों का भंडाफोड़ करना शुरू किया तो इसे देख सब हैरत में पढ़ गए। कैलिफोर्निया में लॉ की छात्रा राया सरकार ने एक के बाद एक 68 प्रोफेसरों की काली करतूतों को उजागर कर डाला।

दरअसल, राया सरकार नाम की छात्रा ने फेसबुक पर जो पोस्ट डाली है, उसमें उन्होंने यौन शोषण के कई आरोपियों के नाम को उजागर कर दिया है। हैरानी वाली बात ये है कि इनमें ज्यादातर नाम भारतीयों के हैं। राया को इस पोस्ट के बाद से कई तरह की धमकियां मिल रही हैं। कोई जान से मारने की तो कोई बलात्कार करने की धमकी दे रहा है। हालांकि इस बीच राया को सोशल मीडिया पर लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।


क्या लिखा पोस्ट में

राया ने लिखा है पोस्ट में… ‘यौन शिकारियों’ की सूची जारी करने के बाद उन्होंने एक और फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि ‘मुझे नफरत से देखा जा रहा है और मारने की धमकी से लेकर रेप की धमकी मिल रही है। मैंने अपने दूसरे फोल्डर की ओर देखना बंद कर दिया है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि ‘स्वर्ण फेमिनिस्ट और वामपंथियों को धन्यवाद. हालांकि मुझे कई अन्य प्रतिक्रियाएं भी मिली हैं. वहीं कई पीड़िताएं अभी भी शांत हैं।’

JNU, DU और FTII के प्रोफेसर्स का भी नाम
JNU, DU और FTII के प्रोफेसर्स का भी नाम राया की लिस्ट में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय, एफटीआईआई और मनिपाल यूनिवर्सिटी जैसे कई विश्वविद्यालयों के शिक्षकों के नाम शामिल है। राया सरकार ने उस वक्त यह सूची जारी की थी, जब हॉलीवुड अभिनेत्रियों की ओर से यौन उत्पीड़न की बात की गई थी और सोशल मीडिया पर #MeToo अभियान चल गया था। बता दें कि इस हैशटैग से कई भारतीय महिलाओं ने भी अपनी बात शेयर की थी।

नई दिल्ली। जब एक छात्रा ने फेसबूक पोस्ट के माध्यम से गुरुजनों का भंडाफोड़ करना शुरू किया तो इसे देख सब हैरत में पढ़ गए। कैलिफोर्निया में लॉ की छात्रा राया सरकार ने एक के बाद एक 68 प्रोफेसरों की काली करतूतों को उजागर कर डाला। दरअसल, राया सरकार नाम की छात्रा ने फेसबुक पर जो पोस्ट डाली है, उसमें उन्होंने यौन शोषण के कई आरोपियों के नाम को उजागर कर दिया है। हैरानी वाली बात ये है कि इनमें…