1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली के बाड़ा हिन्दू राव इलाके में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, ताक पर कानून

दिल्ली के बाड़ा हिन्दू राव इलाके में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, ताक पर कानून

Laws On Lockdown In Delhis Bara Hindu Rao Are

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोरोना हॉटस्पाट बाड़ा हिन्दू राव इलाके में रविवार शाम को ऐसा नजारा दिखा जैसे कि लॉकडाउन हो ही नहीं। लगातार दिल्ली पुलिस और विभिन्न मस्जिदों के इमाम और मौलाना ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील लगातार कर रहे हैं लेकिन भीड़ देखकर ऐसा नहीं लगता कि लोगों पर इसका असर हो रहा है।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

रविवार को बाड़ा हिन्दू राव इलाके में खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। भीड़ को देखकर ऐसा लगता नहीं था कि लॉकडाउन चल रहा है। यहां पर लोग शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी प्रमुख धर्मगुरु रमजान के दौरान भी लॉकडाउन के पालन की अपील कर रहे हैं। लेकिन लोगों पर इसका प्रभाव नहीं पड़ता दिख रहा है। यहां मौजूद पुलिस कर्मी भी इसका पालन करवाने में असफल दिखे।

इससे पहले रमजान की पूर्व संध्या पर राजधानी के मुस्लिम बहुल इलाकों में लॉकडाउन धराशायी हो गया था। खरीददारी के लिए बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर निकले। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया गया। मुस्लिम इलाकों का दौरा करने पर पाया गया कि युवा, महिलाएं और बुजुर्ग बड़ी तादाद में सड़कों पर निकले। लोगों ने जमकर खरीददारी की, जबकि दुकानदारों का कहना था कि सामान की कोई कमी नहीं है। जामा मस्जिद के अलावा बल्लीमारान में लॉकडाउन के नियम ताक पर रखे गए।

वहीं दक्षिणी दिल्ली के शाहीनबाग, जामिया नगर, ओखला और अबुल फजल एंक्लेव में भी हालात ठीक नहीं थे। फल, खजूर, शरबत के अलावा राशन का सामान खरीदने की होड़ मच गई। सभी इलाकों में पुलिस बल तैनात है और इसके बावजूद भीड़ का दुकानों के बाहर जुट जाना कई सवाल खड़े करता है। चांदनी महल, हौज काजी जैसे इलाकों में भी भीड़ खरीददारी के लिए जुटी, जबकि यह ऐसे इलाके हैं जहां बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिले और हॉटस्पॉट की श्रेणी में आते हैं।

बता दें कि इस इलाके में कई कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।उधर, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के बड़े हिंदू राव अस्पताल में एक नर्स के कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद अस्पताल की सारी सेवाओं को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। अस्पताल में गायनी वार्ड में भर्ती मरीजों को दूसरी जगह पर स्थानांतरित करने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जा रही है। निगमायुक्तवर्षा जोशी ने बताया कि शनिवार देर शाम को नर्स के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली तो अस्पताल की सभी सेवाएं तुरंत प्रभाव से बंद कर दी है। अस्पताल को सैनिटाइज करने के साथ नर्स के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान के बाद ही अस्पताल की सेवाएं बहाल की जाएंगी। उन्होंने बताया कि पीड़ित नर्स दो सप्ताह से अस्पताल के विभिन्न स्थानों पर तैनात थी।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...