1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुख्तार के गुर्गे जीवा को ढेर करने वाले विजय यादव को वकीलों ने कोर्ट परिसर में जमकर पीटा, देखें Viral Video

मुख्तार के गुर्गे जीवा को ढेर करने वाले विजय यादव को वकीलों ने कोर्ट परिसर में जमकर पीटा, देखें Viral Video

यूपी (UP)की राजधानी लखनऊ में बुधवार को कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) के शूटर संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हमलावर विजय यादव वकील के भेष में पहुंचा था, जब तक कोई कुछ समझ पाता, उसने 6 गोलियां दाग दीं। इसके बाद जीवा की मौके पर ही मौत हो गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP)की राजधानी लखनऊ में बुधवार को कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) के शूटर संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हमलावर विजय यादव वकील के भेष में पहुंचा था, जब तक कोई कुछ समझ पाता, उसने 6 गोलियां दाग दीं। इसके बाद जीवा की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद लखनऊ में वकीलों ने हत्यारोपी को पुलिस की सुरक्षा के बीच जमकर पीटा । भारी सुरक्षा के बीच ले जाए जा रहे आरोपी की पिटाई का वीडियो भी सामने आया है। इसमें कई वकील उसको पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में एमओयू करने वाले उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया  जाए : योगी

सीएम योगी के आदेश पर SIT का गठन

पढ़ें :- यूपी में किसी भी कमजोर, गरीब, उद्यमी, व्यवसायी की  भूमि पर कोई कब्जा न करने पाए : मुख्यमंत्री योगी 

संजीव जीवा हत्याकांड में सीएम योगी के आदेश पर SIT का गठन किया है। जिसमें एडीजी टेक्निकल मोहित अग्रवाल, ज्वाइंट सीपी नीलाब्जा चौधरी, अयोध्या के आईजी प्रवीण कुमार शामिल हैं। जीवा की हत्या को उस वक्त अंजाम दिया गया जब वो पेशी के लिए कोर्ट आया हुआ था। जीवा पुलिस के पहरे में था, उसी वक्त उसे गोली मारी गई।

अतीक के तर्ज पर हुई हत्या

मालूम हो कि 15 अप्रैल 2023 को माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज में पुलिस रिमांड के दौरान मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा था। इस दौरान पत्रकार के भेष में आए हमलावरों ने अतीक और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी तर्ज पर संजीव जीवा की भी हत्या की गई है। हमलावर कोर्ट परिसर में वकील के कपड़ों में आया था और संजीव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...