1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

Laxmi Does Not Come In The House Of Such People There Is Always A Shortage Of Money Know Their Mistake

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं माता लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता है, शास्त्रों में भी इस बात का उल्लेख किया गया है कि महालक्ष्मी धन की देवी है, अगर इनकी कृपा दृष्टि किसी व्यक्ति पर हो जाए तो उस व्यक्ति का पूरा जीवन ही बदल जाता है, अर्थात वह व्यक्ति अपने जीवन में सारी खुशियां प्राप्त करता है और आराम और सुख से उसका जीवन व्यतीत होता है।

पढ़ें :- राशिफल 27 अक्टूबर: इन 7 राशियो के लिए बेहतरीन रहेगा आज का दिन, अतिरिक्त आमदनी होने के हैं योग

वर्तमान समय में सभी लोग माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं, हर कोई कठिन मेहनत करने के साथ-साथ बहुत कोशिश करता है ताकि माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त हो पाए परंतु माता लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए व्यक्ति को अपने आचार विचार और रहन-सहन में बहुत कुछ बदलाव करने की जरूरत होती है।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसी विशेष बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिन पर अगर आप ध्यान देते हैं और कुछ बदलाव करते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन से धन से संबंधित सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

माता लक्ष्मी इस वजह से आप से हो जाती हैं नाराज

1. शास्त्रों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने घर में टूटा हुआ दर्पण रखता है तो इससे उसके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर परिवार में रहने वाले सदस्य मानसिक तनाव से गुजरते हैं और लक्ष्मी जी भी दूर हो जाती है।

पढ़ें :- बेहद ही खास होती है शरद पूर्णिमा की रात, इस दिन ये उपाय करने से बन जाती है मां लक्ष्मी की कृपा

2. अगर आपके घर में कोई खराब गाड़ी या फिर बिजली का कोई सामान पड़ा है तो इसकी वजह से आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए आप ऐसी चीजों को अपने घर से बाहर निकाल दीजिए।

3. जैसा कि आप लोग जानते हैं महिलाओं को लक्ष्मी जी का ही रूप माना जाता है परंतु जिस घर की महिला का व्यवहार कठोर और निर्दयी होता है और घर में लड़ाई झगड़ा करती रहती है उस घर में कभी भी लक्ष्मी जी का वास नहीं होता है।

4. अगर कोई व्यक्ति अपने माता-पिता का सम्मान नहीं करता, उनका निरादर करता है तो ऐसे लोगों को माता लक्ष्मी जी पसंद नहीं करते हैं।

5. अगर किसी घर में आए दिन किसी न किसी प्रकार का वाद विवाद होता रहता है, जिस घर में हमेशा अशांति बनी रहती है, उस घर में माता लक्ष्मी जी नहीं रहती है।

6. अगर घर परिवार के सदस्य घर में खाना खाने के पश्चात बर्तन इधर-उधर बिखेर देते हैं तो उस घर से माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है, अगर आप माता लक्ष्मी जी को अपने घर में वास कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपके विचारों में शुद्धता और पवित्रता होनी जरूरी है।

पढ़ें :- एकादशी पर करें ये काम, दूर होंगी सभी परेशानियां, जीवन में मिलेगी खुशी

7. अगर जिस घर में पूजा पाठ नहीं होता और देवताओं का अपमान किया जाता है वहां पर माता लक्ष्मी जी एक पल भी नहीं ठहरती है।

8. जिस घर के अंदर लोग आलसी होते हैं और सूर्य उदय होने के बाद भी सोते रहते हैं उस घर से लक्ष्मी चली जाती है, इसके अलावा शाम के समय भी नहीं सोना चाहिए अन्यथा घर में लक्ष्मी जी का वास नहीं होता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...