पकड़ी गई अंसल ग्रुप की चोरी, बिना बताए बेंच दी एलडीए की 100 एकड़ जमीन

lda office
एलडीए ने खोली अंसल के कारनामों की पोल, शासन को सौंपी रिपोर्ट

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अंसल एपीआई की कारगुजारियों की पोल खोलना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में गुरुवार को एलडीए ने विधानसभा समिति की बैठक को लेकर की गई समीक्षा में शासन को रिपोर्ट सौंपी जिसमें बताया गया कि अंसल ने बंधक बनाई गई एलडीए की 300 एकड़ जमीन में 100 एकड़ जमीन को बेंच दिया। यही नही उसने इसकी जानकारी भी एलडीए को नही दी।

एलडीए ​वीसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अंसल एपीआई ने करीब 3500 ऐसे आवासों का आवंटन लोगों को कर दिया, जिनके निर्माण के लिए उसके पास जमीन ही नही है। ऐसे में अपनी गाढ़ी कमाई लगाकर आवास लेने वाले लोग मुसीबत में आ सकते है। उनके मुताबिक अंसल एपीआई के इस मसले पर रिपोर्ट भी मांगी गई, लेकिन उसकी तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नही मिला।

{ यह भी पढ़ें:- आवंटी की मौत के बाद उसी के नाम से प्लाट की हुई दो बार रजिस्ट्री, एलडीए कराए एफआईआर }

अंसल में फैली अनियमितताओं की शिकायत करते हुए एलडीए ने शासन को अवगत कराया कि अंसल को गरीबों के लिए करीब 11000 हजार मकान बनाने का काम दिया था, जिसमें से उसने एक भी मकान नही बनवाया है। बता दें कि एलडीए की रिपोर्ट के आधार पर शासन अब अंसल पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। अंसल में हुई इन तमाम धांधली को लेकर आज विधानसभा समिति की बैठक हो रही है। जानकारों की मानें तो इस बैठक में अंसल एपीआई पर कार्रवाई लगभग तय है।

बता दें कि यहां हुई इस गड़बडी के बाद अब शासन प्राइवेट डेवलपर्स से गरीबों के मकान बनवाने का काम करवाएगा, जिसके जिम्मेदारी आवास विकास परिषद को दी जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि आवास विकास जल्द ही इस टेंडर जारी करेगा। इस काम के लिए प्रमुख सचिव ने एक समिति का गठन भी कर लिया है, जिसे जल्द ही रिपोर्ट शासन को भेजने के निर्देश दिए गए है।

{ यह भी पढ़ें:- पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बनाने जा रहे हैं आलीशान होटल, LDA के पास पहुंचा आवेदन }

ये हैं शिकायत के मुख्य बिंदू

—बंधक बनाई गई एलडीए की सौ एकड़ जमीन बिना किसी सूचना के बेंची
—नही शुरु कराया गरीबों के मकानों का निर्माण कार्य
—बिना जमीन के ही कर दिया 3500 घरों का आवंटन

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अंसल एपीआई की कारगुजारियों की पोल खोलना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में गुरुवार को एलडीए ने विधानसभा समिति की बैठक को लेकर की गई समीक्षा में शासन को रिपोर्ट सौंपी जिसमें बताया गया कि अंसल ने बंधक बनाई गई एलडीए की 300 एकड़ जमीन में 100 एकड़ जमीन को बेंच दिया। यही नही उसने इसकी जानकारी भी एलडीए को नही दी। एलडीए ​वीसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अंसल एपीआई ने करीब…
Loading...