1. हिन्दी समाचार
  2. एलडीए ने अपने फ्लैटों की कीमतें 50 प्रतिशत तक घटाई, जानें नई कीमतें

एलडीए ने अपने फ्लैटों की कीमतें 50 प्रतिशत तक घटाई, जानें नई कीमतें

Lda Reduced Prices Of Their Flats By 50 Percent

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फ्लैट और मकान खरीदना आसान नहीं, लेकिन अगर आप खरीदना चाहते है तो ये ख़बर आपके लिए काम की है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने खाली फ्लैटों की कीमतों में 13 लाख रुपये तक की कटौती का फैसला किया है। एलडीए की बोर्ड बैठक में बुधवार को इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई, हालांकि यह फैसला गोमतीनगर और गोमतीनगर विस्तार में बने फ्लैटों पर लागू नहीं होगा। इसी तरह कई योजनाओं में खाली पड़ी दुकानों की कीमतें 50% तक घटाई जाएंगी, जबकि एलडीए की संपत्तियों के किराए में 90 गुना तक का इजाफा होगा।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

मिली जानकारी के मुताबिक एलडीए ने श्रवण, मृगशिरा, आद्रा, सरगम, देवपुर पारा, रतनलोक, माघा, भरणी, अश्लेषा, दीपशिखा, सोपान फेज 1, सोपान फेज 2 अपार्टमेंट और जनेश्वर एन्क्लेव के फ्लैटों के दाम 5 से 13 लाख रुपये घटाएगा। इनमें सबसे ज्यादा अपार्टमेंट कानपुर रोड योजना के हैं। यहां 2Bhk और 3Bhk टाइप के कई फ्लैट खाली हैं। अफसरों के मुताबिक, पहले इनकी कीमत 22 से 77 लाख रुपये तक थी। फैसले के बाद इनके दाम 18 से 64 लाख रुपये तक होंगे।

वहीं, एलडीए ने बालागंज, आजादनगर, टिकैतराय, कानपुर रोड़, प्रियदर्शिनी, अलीगंज, विकासदीप और जानकीपुरम में बनी दुकानों की कीमतें 50 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है। इनमें कई दुकानें साल 1979 की हैं, लेकिन आज तक इनकी बिक्री नहीं हो सकी है। कई दुकानें तो जर्जर हो चुकी हैं। ऐसे में एलडीए कीमत घटाकर इन्हें बेंचने की कोशिश कर रहा है। अफसरों के मुताबिक, कानपुर रोड योजना के सेक्टर एच स्थित अन्नपूर्णा कॉम्प्लेक्स, सेक्टर डी गोल मार्केट, सेक्टर बी के ब्रह्मकुंज कॉम्प्लेक्स, प्रियदर्शिनी योजना के सेक्टर बी और सी में बनी दुकानों, अलीगंज सेक्टर बी स्थित कपूरथला कॉम्प्लेक्स, सेक्टर एन और जानकीपुरम विस्तार सेक्टर दो में बनी दुकानों की कीमत घटी है।

बता दें, पेपर मिल कॉलोनी में एलडीए के किराए वाले मकानों में रहने वालों को अब 11 रुपया, नहीं बल्कि 1031 रुपये हर महीने जमा करना होगा। एलडीए ने किराए पर आवंटित मकान और दुकानों के किराए में 90 गुना तक का इजाफा कर दिया है।

पढ़ें :- गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...