जानें कैसे BSNL उपभोक्ता बिना किसी नेटवर्क के इंटरनेट का कर सकेंगे इस्तेमाल

BSNL
Amazon Prime की फ्री सेवा के लिए BSNL ने पेश किया ये शानदार ऑफर

नई दिल्ली। भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL प्राइस वॉर में बने रहने के लिए नए प्लान्स और सर्विसेज पेश कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने BSNL 4G Plus सर्विस लांच की है। इस सर्विस के जरिए देशभर में मौजूद BSNL Wi-Fi हॉटस्पॉट की मदद से BSNL सब्सक्राइबर्स अपने फोन पर इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को अपने मोबाइल के 4G नेटवर्क की भी जरूरत नहीं होगी। यूजर्स वाई-फाई को अपने नेटवर्क के तौर पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इस सर्विस से संबंधित डिटेल्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है।

Learn How Bsnl Users Will Be Able To Access The Internet Without Any Network :

दरअसल, BSNL 4G Plus सर्विस को दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका पहला तरीका Extensible Authentication Protocol (EAP) है तो दूसरा Non-EAP है। इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में वाई-फाई को ऑन करना होगा। इसके बाद BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर सिम ऑथेटिकेशन के लिए EAP को सेलेक्ट करें। इसके बाद BSNL सिम स्लॉट पर टैप कर दें। जब सिम ऑथेंटिकेट हो जाए तो नेटवर्क को ज्वाइन करने वाले विकल्प पर टैप करें।

वहीं, इस तरह की डिवाइस पर सबसे पहले Wi-fi ऑन करें। इसके बाद BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर मोबाइल नंबर एंटर करें। यह नंबर वो होना चाहिए जिसपर आप लॉगइन पिन रिसीव करना चाहते हैं। जो पिन आपको मिला है उसे स्क्रीन पर एंटर कर दें। अब लॉगइन करें।

बता दें, इसके लिए कंपनी ने एक ऐप भी पेश की है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद BSNL नंबर एंटर कर साइन-इन करें। सबसे अहम बात यह है कि इस सर्विस को एक्टिवेट करन के लिए BSNL सिम को फोन के प्राइमरी स्लॉट में रखना होगा। इसके बाद BSNL यूजर ऑफलोड पर क्लिक कर BSNL 4G Plus पर लॉगइन कर पाएंगे।

नई दिल्ली। भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL प्राइस वॉर में बने रहने के लिए नए प्लान्स और सर्विसेज पेश कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने BSNL 4G Plus सर्विस लांच की है। इस सर्विस के जरिए देशभर में मौजूद BSNL Wi-Fi हॉटस्पॉट की मदद से BSNL सब्सक्राइबर्स अपने फोन पर इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को अपने मोबाइल के 4G नेटवर्क की भी जरूरत नहीं होगी। यूजर्स वाई-फाई को अपने नेटवर्क के तौर पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इस सर्विस से संबंधित डिटेल्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है। दरअसल, BSNL 4G Plus सर्विस को दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका पहला तरीका Extensible Authentication Protocol (EAP) है तो दूसरा Non-EAP है। इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में वाई-फाई को ऑन करना होगा। इसके बाद BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर सिम ऑथेटिकेशन के लिए EAP को सेलेक्ट करें। इसके बाद BSNL सिम स्लॉट पर टैप कर दें। जब सिम ऑथेंटिकेट हो जाए तो नेटवर्क को ज्वाइन करने वाले विकल्प पर टैप करें। वहीं, इस तरह की डिवाइस पर सबसे पहले Wi-fi ऑन करें। इसके बाद BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर मोबाइल नंबर एंटर करें। यह नंबर वो होना चाहिए जिसपर आप लॉगइन पिन रिसीव करना चाहते हैं। जो पिन आपको मिला है उसे स्क्रीन पर एंटर कर दें। अब लॉगइन करें। बता दें, इसके लिए कंपनी ने एक ऐप भी पेश की है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद BSNL नंबर एंटर कर साइन-इन करें। सबसे अहम बात यह है कि इस सर्विस को एक्टिवेट करन के लिए BSNL सिम को फोन के प्राइमरी स्लॉट में रखना होगा। इसके बाद BSNL यूजर ऑफलोड पर क्लिक कर BSNL 4G Plus पर लॉगइन कर पाएंगे।