1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. खीरे का फेस पैक बनाने की विधि, जाने क्या है फायदा

खीरे का फेस पैक बनाने की विधि, जाने क्या है फायदा

गर्मियों में चेहरे पर खीरा फेस पैक लगाने से ठंडक मिलती है। स्किन ग्लोइंग और फ्रेश भी नजर आती है । इसे लगाने के लिए सबसे पहले खीरा को छीलकर इसका रस निकाल लें। अच्छी तरह से मिला लें।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

गर्मियों में चेहरे पर खीरा फेस पैक लगाने से ठंडक मिलती है। स्किन ग्लोइंग और फ्रेश भी नजर आती है । इसे लगाने के लिए सबसे पहले खीरा को छीलकर इसका रस निकाल लें। अच्छी तरह से मिला लें। अब इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट बाद साफ पानी से धो दें।

पढ़ें :- इस तरह से हटाइए अपने चेहरे की झुर्रियां, देखें पूरी प्रक्रिया

गर्मियों में त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम आप को ऐसे घरेलु उपायों के बारे में बताएंगे जो आप आसानी ने अपने समस्यों ने निजात पा सकते है। इस मौसम में स्किन पर रैशेज, रेडनेस, कील मुहांसे होने की संभावना अधिक रहती है। जिसको लेकर तरह-तरह की चीजें इस्तेमाल करते हैं। जो चेहरे के लिए काफी हानिकारक होता है ।

दाग-धब्बों से राहत – खीरा का इस्तेमाल कॉस्मेटिक स्किन इलाज में किया जाता है। रोजाना इसके सेवन से चेहरों पर हुए दाग धब्बों खत्म हो जाता है।

टैनिंग से बचाव – अक्सर लोग टैनिंग से काफी परेशान रहते है। इस गर्मी में लोग अक्सर बाहर जाते है जिसके कारण यह समस्या होता है। ऐसे में खीरा के छिलकों से चेहरे पर मसाज कर सकते हैं।

पिंपल्स दूर करने के लिए –  खीरा का लेप चेहरे के कील मुहांसों या एक्ने की समस्या को दूर करने में भी कारगर होता है।

पढ़ें :- इस तरीके से बनाएं Smokey Eye , देखें पूरी प्रोसेस

खीरा का स्क्रब –  खीरा को चेहरे पर अप्लाई करें। और 15 मिनट तक छोड़ कर ठण्डें पानी से धो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...