1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें कैसे दो महिलाओं ने ताना मार पाकिस्तान के साधारण लड़के को बना दिया देश का महान तेज गेंदबाज

जानें कैसे दो महिलाओं ने ताना मार पाकिस्तान के साधारण लड़के को बना दिया देश का महान तेज गेंदबाज

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने करियर के शुरुआती दिनों का दिलचस्प किस्सा सुनाया है। उन्होंने बताया कि दो महिलाएं उन्हें ताने मारती थी और उनके तानों ने उन्हें स्टार बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

रावलपिंडी। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (shoyeb Akhtr) ने अपने करियर के शुरुआती दिनों का दिलचस्प किस्सा सुनाया है। उन्होंने बताया कि दो महिलाएं उन्हें ताने मारती थी और उनके तानों ने उन्हें स्टार बनने के लिए प्रोत्साहित किया। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने अपने पड़ोस में रहने वाली दो महिलाओं(women) को विशेष रूप से जिक्र किया।

पढ़ें :- पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दी अपने क्रिकेटरों का सलाह, कहा सचिन स्टाइल में दें आलोचकों को जवाब
Jai Ho India App Panchang

उन्होंने बताया कि दोनों एक कोने में खड़े होकर उन्हें लगातार ताना मारती थी और कहते थी कि उनमें स्टार बनने की क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा,’जब मैं प्रैक्टिस(practice) के लिए जाता था तो मेरे मुहल्ले की दो महिलाएं मुझे लगातार ताना मारती थीं। वे अक्सर मुझसे पूछती थी कि मैं कहाँ जा रहा हूँ। मैं जवाब देता था कि मैं स्टार बनने जा रहा था। मुझे कम ही पता था कि ये दो खाला (चाची) वास्तव में मुझे स्टार(Star) बनने में मदद कर रही थीं।

वे रोज मेरा अपमान करती और ताना मारती थीं। वे मुझसे कहती थीं, ‘तेरा कुछ नहीं होना’ (आप स्टार नहीं बनने जा रहे हैं)। और मैं जवाब देता था, कृपया थोड़ा इंतजार करें, मैं देश की अगली बड़ी चीज हूं।’ शोएब अख्तर की गिनती दुनिया (World)के तेज गेंदबाजों में होती है, उन्होंने अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशान किया। क्रिकेट से संन्यास (Retirement) लेने के बाद भी वो लोकप्रिय हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...