1. हिन्दी समाचार
  2. जानें क्यों LMRC के आला अधिकारियों ने छोड़ी लखनऊ मेट्रो

जानें क्यों LMRC के आला अधिकारियों ने छोड़ी लखनऊ मेट्रो

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Learn Why Lmrc Top Officials Leave Lucknow Metro

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में LMRC को जिन अफसरों ने रिकार्ड समय में बनाया था अब वह धीरे-धीरे इसे छोड़ रहे हैं। कई अधिकारियों ने मेट्रो छोड़ दी तो कई जल्दी ही विदा होने की तैयारी में हैं। मेट्रो के ईस्ट वेस्ट कारिडोर की मंजूरी न मिल पाने तथा बाहर अच्छे अवसर मिलने से अधिकारी लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन की नौकरी छोड़ रहे हैं। देश भर में मेट्रो मैन के नाम से विख्यात पदम विभूषण ई श्रीधरन ने भी लखनऊ मेट्रो से इस्तीफा दे दिया है। एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने उनका इस्तीफा मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेज दिया है। लखनऊ मेट्रो के मजबूत स्तम्भ रहे निदेशक रोलिंग स्टाक महेन्द्र कुमार भी 30 जून को मेट्रो छोड देंगे।

पढ़ें :- त्वचा की देखभाल के लिए हयालूरोनिक एसिड के लाभ

दरअसल, दिल्ली मेट्रो व दूसरे विभागों से आने वाले अफसरों ने रात दिन काम करके शहर वालों को मेट्रो का तोहफा दिया था। अब मेट्रो नार्थ साथउ कारिडोर के करीब 23 किलोमीटर लम्बे रूट पर दौड़ रही है। मेट्रो के नार्थ साउथ कारिडोर के अलावा ईस्ट वेस्ट कारिडोर का भी डीपीआर भी अधिकारियों ने वर्ष 2014 में ही तैयार कराया था।

वहीं, नॉर्थ साउथ का काम पूरा होने के बाद ईस्ट वेस्ट के चारबाग से वसंतकुंज के हिस्से का निर्माण शुरू होना था। लेकिन इसके काम में करीब डेढ़ वर्ष का विलम्ब हो चुका है। इसे अभी तक राज्य सरकार से मंजूरी नहीं मिल पायी है। ऐसे में लखनऊ में मेट्रो के निर्माण में लगे अधिकारियों के पास काम ही नहीं है। सूत्रों का कहना है कि इसी वजह से वह मेट्रो छोड़ते जा रहे हैं।

बता दें, शुरुआती दौर में तीन निदेशकों ने लखनऊ मेट्रो ज्वाइन किया था। इनमें सिविल निर्माण के निदेशक दलजीत सिंह भी थे। वह भी करीब डेढ़ साल पहले ही सिविल निर्माण के निदेशक का पद छोड़ गए थे।  वह दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन चले गए थे। उन्हें पांच वर्ष के लिए नियुक्त किया गया था लेकिन दो साल पहले ही छोड़ दिया।

साथ ही मेट्रो मैन ई श्रीधरन का लखनऊ मेट्रो के निर्माण में जो योगदान है उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। वह लखनऊ मेट्रो के प्रधान सलाहकार हैं। लेकिन अब वह भी मेट्रो को छोड़ रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा भेजा है। एमडी कुमार केशव ने उनका इस्तीफा मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेज दिया है।

पढ़ें :- जानिए की किण्वित चावल का पानी क्या खास बनाता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X