सीएम आवास में किए गए पॉज़िटिव बदलाव, चमड़े से बनी किसी चीज का प्रयोग नहीं करेंगे आदित्यनाथ

लखनऊ| यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब लखनऊ में बने सीएम आवास में रहेंगे। योगी आदित्यनाथ सात्विक हैं और उनकी दिनचर्या सेंतो जैसी है जिसके चलते उनके आवास में कुछ बदलाव किए गए है। योगी ने ग्रह प्रवेश से पहले 5, कालिदास मार्ग पर बने सरकारी आवास से चमड़े के बने सारे सामानो को बाहर करवा दिया। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ चमड़े से बने किसी भी वस्तु का प्रयोग नहीं करेंगे।




मिली जानकारी के मुताबिक, वे ब्रह्म मुहूर्त में पूजा-पाठ और गौसेवा करते है इसीलिए वो चमड़े के बने समान का उपयोग नहीं करेंगे, जिसमे सोफ़े समेत कई समान शामिल है। इनकी जगह अब कपडे वाले सोफे रखे जाएंगे।

7 पंडितो ने सीएम आवास का शुद्धिकरण किया

नए सीएम योगी आदित्यनाथ के ग्रह प्रवेश से पहले गौरक्षपीठ के पुरोहित रामानुज त्रिपाठी की पहल पर गोरखपुर से आए 7 पंडितो ने सीएम आवास का शुद्धिकरण किया। जिसमे धार्मिक क्रियाकलाप की व्यवस्थाए की गई| साथ ही आवास के प्रवेश द्वार पर स्वास्तिक व शुभ-लाभ अंकित किया गया।




जानकारी के मुताबिक़, सीएम हाउस के गेट की सफ़ेद रंग से पुताई भी कराई गई, जिसके बाद पंडितों ने मंत्रोच्चार के बाद यहां स्वास्तिक बनाया। साथ ही मुख्यमंत्री आवास की पुरानी नेम प्लेट हटाकर नई नेम प्लेट लगाईं गई है जिसमें योगी आदित्यनाथ की जगह आदित्यनाथ योगी लिखा हुआ है।