1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नींबू मिर्च को लगी महंगाई की नजर, अब बुरी शक्तियों से कैसे बचेगी जनता?

नींबू मिर्च को लगी महंगाई की नजर, अब बुरी शक्तियों से कैसे बचेगी जनता?

मोदी सरकार में महंगाई की मार से जनता त्रस्त है। पहले की सरकारों में वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे थे। अब रेट रॉकेट की तरह आसमान को भेदते हुए उसके परे जा चुके हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी सरकार में महंगाई की मार से जनता त्रस्त है। पहले की सरकारों में वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे थे। अब रेट रॉकेट की तरह आसमान को भेदते हुए उसके परे जा चुके हैं। बता दें कि पेट्रोल डीजल खाद्य पदार्थो और सब्जियों के बाद बहुत कम मूल्य पर सबको उपलब्ध हो जाने वाले नींबू और मिर्चा को भी महंगाई की नजर लग चुकि है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

बता दें कि इन पदार्थो का प्रयोग खान पान के अलावा लोग बुरी नजरों से बचने के लिए द्वार पर लटकाते थे। ऐसा माना जाता है कि नकारात्मक शक्तियों को इस प्रकार से दूर किया जाता है। महंगाई की मार इस प्रकार से लोगो के ऊपर पड़ रही है कि हर चिजें बेहिसाब महंगी होती जा रही है। बता दें कि मिर्चा 100 रुपये किलो और नींबू 350 रुपये किलो बिक रहा है।

पेट्रोल और डीजल की ​कीमत सौ पार कर चुकि है। गर्मी में सबसे ज्यादा खाई जाने वाली सब्जी तरोई की ​कीमत सौ रुपये हो गई है। अन्य सब्जियां भी ब​हुत अधिक महंगी हो गई हैं जो शतक बनाने में कामयाब हैं वो तो हैं ही जो बाकि है वो भी अर्धशतकीय पारियां खेल कर क्रिज पर बनी हुई हैं। एलपीजी गैस और सीएनजी की कीमतें भी पहले की अपेक्षा काफी महंगी हो गई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...