1. हिन्दी समाचार
  2. Lenovo का ये स्मार्टफोन 5 सितंबर को होगा भारत में लॉन्च, फोटोग्राफी के लिए होगा खास फीचर

Lenovo का ये स्मार्टफोन 5 सितंबर को होगा भारत में लॉन्च, फोटोग्राफी के लिए होगा खास फीचर

Lenovos Smartphone Will Be Launched In India On September 5 Special Feature For Photography

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lenovo द्वारा भारत में 5 सितंबर को एक इवेंट का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। मीडिया इनवाइट में जानकारी दी गई है कि इस इवेंट Lenovo Z6 Pro समेत K10 Note और A6 Note स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि इस साल अप्रेल में कंपनी ने चीन में Lenovo Z6 Pro को लॉन्च किया था जिसमें 5जी सपोर्ट दिया गया है और अब यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में कदम रखने जा रहा है।

पढ़ें :- बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी....क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

दरअसल, Lenovo Z6 Pro के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.39 का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी उपलब्ध है। वहीं यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट पर कार्य करता है। फोटोग्राफी सेक्शन पर नजर डालें तो इसमें क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेंसर है।

वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। चीन में इस फोन को चार स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया था जिसमें फोन 6GB + 128GB, 8GB + 128GB, 8GB + 256GB और 12GB + 512GB वेरिएंट शामिल हैं।

बता दें, इस स्मार्टफोन को पहले चीन में लॉन्च किया जा चुका है वहीं K10 Note और A6 Note कंपनी के नए डिवाइस है और सबसे पहले भारत में लॉन्च होंगे। कंपनी ने इन फोन्स के स्पेसिफिकेशन्स की कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि K10 Note कंपनी के K9 Note का अपग्रेड वर्जन हो सकता है जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा। हालांकि Lenovo A6 Note के बारे अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

पढ़ें :- संजय सिंह ने बोला यूपी सरकार पर हमला, कहा-सत्ता में आए तो दिल्ली मॉडल उत्तर प्रदेश में लागू होगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...