1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बहराइच जिले में तेंदुए का आतंक, करीब आधा दर्जन घरों में किया हमला

बहराइच जिले में तेंदुए का आतंक, करीब आधा दर्जन घरों में किया हमला

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के बहराइच जिले में शुक्रवार को एक तेंदुए ने गांव में जमकर आतंक मचाया। भोर में ग्रामीण जब खेतों की ओर जा रहे थे तो सड़क पर तेंदुआ घूमते हुए दिखा। गांव में तेेंदुए के घुसने से दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने शोर मचाया तो बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। तेंदुए कभी लाही के खेत में तो कभी गन्ने के खेत में दहाड़ता रहा।

दरअसल, जिले स्थित कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज के झाला के बख्शीपुरवा गांव में घुसकर तेंदुए ने आतंक मचाया। तेंदुए को पकडऩे के लिए वन विभाग की ओर से गन्ने केखेतों के चारो ओर जाल लगाया गया है। तभी तेंदुआ वन विभाग के वाहन के पास जाकर बैठ गया। तेंदुए को पकडऩे के लिए अभी तक वन विभाग व पुलिस ग्रामीणों के साथ मशक्त कर रही है, लेकिन अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है।

वहीं, गांव के निवासियों ने एक-एक कर जानकारी दी कि उनके मड़हे में तेंदुआ सबसे पहले घुसा था। वहीं, दूसरे ग्रामीण ने बताया कि उनके घर में पांच बार घुसा। इतना ही नहीं एक महिला निवासी ने जानकारी दी कि उनके घर में तीन बार तेंदुआ पहुंचा। यह तो कहिए कि भगवान की कृपा से तेंदुए ने किसी पर हमला नहीं किया। दुनियापति के दरवाजे पर पहुंचकर तेंदुआ वापस लौट आया। रंगीलाल बताते है कि तेंदुए के आमद से पूरे गांव में दहशत है।

बता दें, कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के डीएफओ जीपी सिंह के मुताबिक, तेंदुए को पकडऩे के लिए गन्ने के खेतों के चारों ओर जाल बिछाकर खाबड़ लगाया गया है। चारों ओर वन टीम लगी हुई है। तेंदुए के गतिविधि पर नजरें रखी जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...