1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. कोरोना संक्रमण: CM अमरिंदर सिंह की केंद्र को चिट्ठी, 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टालने की मांग

कोरोना संक्रमण: CM अमरिंदर सिंह की केंद्र को चिट्ठी, 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टालने की मांग

श में कोरोना वायरस के संक्रमण ने हाहाकार मचा दिया है। देश के अधिकतर राज्य कई तरह की पाबंदियों से जूझ रहे है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बोर्ड परीक्षाओं को टालने की मांग की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

चंडीगढ़: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण ने हाहाकार मचा दिया है। देश के अधिकतर राज्य कई तरह की पाबंदियों से जूझ रहे है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बोर्ड परीक्षाओं को टालने की मांग की है। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पंजाब सीएम ने केंद्र सरकार से अपील की है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी जाएं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बोर्ड परीक्षाओं को टालने की मांग करते हुए बुधवार को केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

पढ़ें :- Omicron's Havoc : यूपी के सरकारी व निजी कार्यालयों में अब 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति का आदेश जारी

बता दें इससे पहले केजरीवाल ने भी परीक्षाएं टालने की मांग की है। मंगलवार को उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए। केजरीवाल का कहना है कि कोई दूसरा विकल्प ढूंढ़ा जा सकता है क्योंकि अभी के हालात में परीक्षा कराना ठीक नहीं होगा। इस वक्त बच्चों को खतरे में नहीं डाला जा सकता है।

एमपी स्कूल एजुकेशन विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है। बता दें कि एमपी बोर्ड 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 30 अप्रैल से जबकि 12वीं की परीक्षाएं 01 मई से प्रस्तावित थी। मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग की ओर से दी गई जानकारी के परीक्षाएं अब जून महीने के पहले हफ्ते से शुरू होकर जून के अंतिम सप्ताह तक आयोजित होंगी। जिसका शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...