1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लेवाना अग्निकांड: CM के निर्देश पर 15 अफसर निलंबित, कई और पर गिर सकती है गाज

लेवाना अग्निकांड: CM के निर्देश पर 15 अफसर निलंबित, कई और पर गिर सकती है गाज

लेवाना सुइट्स में लगी आग से चार मौत के बाद CM योगी बेहद ही सख्त हैं. मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब और पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर की जांच में 19 अधिकारी, इंजीनियर, कर्मचारी दोषी पाए गए हैं. इसके बाद CM योगी ने सख्ती दिखाते हुए एक पीसीएस अधिकारी सहित 15 को शासन ने सस्पेंड कर दिया है.

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ. लेवाना सुइट्स में लगी आग से चार मौत के बाद CM योगी बेहद ही सख्त हैं. मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब और पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर की जांच में 19 अधिकारी, इंजीनियर, कर्मचारी दोषी पाए गए हैं. इसके बाद CM योगी ने सख्ती दिखाते हुए एक पीसीएस अधिकारी सहित 15 को शासन ने सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी है.

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'
जांच रिपोर्ट के आधार पर हुई कार्रवाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये कार्यवाही मंडलायुक्त व पुलिस आयुक्त की जांच रिपोर्ट पर की है. इसमे उन पर कार्यवाही की गई है जो जांच रिपोर्ट में प्रथम दृष्ट्या दोषी और लापरवाही में शामिल मिले हैं, इसके बाद अधिकारियों, इंजीनियरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है.
सेवानिवृत्त जिम्मेदारों पर भी होगी कार्रवाई

इसके साथ ही अब रिटायर अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जायेगी. रिटायर हो चुके जिम्मेदारों के खिलाफ भी विभागीय नियमों के मुताबिक कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। शासन के प्रवक्ता का कहना है कि मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के निर्देश जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दिए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...