1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. LEVC TX इलेक्ट्रिक टैक्सी जल्द ही भारत में होगी लॉन्च

LEVC TX इलेक्ट्रिक टैक्सी जल्द ही भारत में होगी लॉन्च

LEVC TX नई दिल्ली में एक नई डीलरशिप पर प्रकट हुआ कंपनी ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए एक्सक्लूसिव मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

लंदन इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी (LEVC) की भारतीय बाजार में जल्द ही TX, जिसे लंदन टैक्सी के नाम से भी जाना जाता है, पेश करने की योजना है। एलईवीसी ने भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए एक्सक्लूसिव मोटर प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। माना जाता है कि LEVC का TX इलेक्ट्रिक वाहन जनता के लिए महत्वपूर्ण रोजगार के अवसर पैदा करता है। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए, कंपनी ने नई दिल्ली में अपनी नई डीलरशिप पर इलेक्ट्रिक TX का अनावरण किया है।

पढ़ें :- 2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

TX इलेक्ट्रिक वाहन एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है। मोटर एक बड़ी बैटरी का उपयोग करता है जिसे बाहरी शक्ति स्रोत का उपयोग करके रिचार्ज किया जाता है। वाहन में एक छोटा दहन इंजन भी होता है जिसका उपयोग बिजली पैदा करने और सीमा को बढ़ाने के लिए किया जाता है। गौर करने वाली बात है कि यह रेंज-एक्सटेंडर इंजन न तो इंजन को पावर देता है और न ही बैटरी को रिचार्ज करता है।

LEVC TX में eCity तकनीक है। कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक वाहन 101 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है, जिसमें 510 किमी से अधिक की लचीली रेंज होती है। छह सीटों वाले वाहन में व्हीलचेयर के अनुकूल प्रवेश द्वार के साथ-साथ एक विभाजन भी है जो चालक को रहने वालों से अलग करता है। शहर की गतिशीलता और उपनगरीय लचीलेपन के लिए, वाहन 8.45 मीटर का प्रभावशाली मोड़ प्रदान करता है।

दक्षिण एशिया के महामहिम के व्यापार आयुक्त एलन जेमेल ने कहा, मुझे खुशी है कि एलईवीसी के अभिनव भविष्य की गतिशीलता समाधान भारत के गतिशील और बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अवसरों को गले लगा रहे हैं। यूके और भारत की हमारी व्यापार और निवेश साझेदारी को गहरा करने और दोनों अर्थव्यवस्थाओं को लाभ पहुंचाने की महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं, और यह इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हम एक साथ क्या कर सकते हैं।

भारत इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक उभरता हुआ बाजार है, और एलईवीसी के लिए देश में प्रवेश करने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता है। वाहन की तकनीक, सौंदर्यशास्त्र और व्यावहारिकता आने वाले दिनों में भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए निश्चित है।

पढ़ें :- ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर से होगी शुरू

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...