1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. इन खास सुविधाओं के साथ Lexus की हाइब्रिड MPV हुई पेश

इन खास सुविधाओं के साथ Lexus की हाइब्रिड MPV हुई पेश

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी Lexus ने 2019 Shanghai motor show के दौरान पहली MPV – LM पेश की है। कंपनी जल्द ही इसे चीन और एशियाई बाजार में लांच करेगी और Lexus LM को दो वेरिएंट्स – LM 350 और LM 300h में उतारा जाएगा। Lexus की LM अपनी सहयोगी कंपनी Toyota के Alphard MPV पर बेस्ड होगी जो पहले के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम होगी। नई LM एक टिपिकल और बॉक्सी MPV है।

दरअसल, Lexus LM के फ्रंट में क्रोम के साथ ब्रांड की सिग्नेचर स्पिंडल ग्रिल, LED हेडलाइट्स, L-शेप्ड फॉग लैंप हाउसिंग दी गई है। इसके अलावा LM में विंडो लाइन अप के लिए क्रोम स्ट्रिप का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस MPV के रियर टेलगेट और बंपर पर भी क्रोम का काफी इस्तेमाल किया है। LM की टेल-लाइट्स LED यूनिट्स से लैस हैं। कलर ऑप्शन के तौर पर Lexus LM में ब्लैक और व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन दिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर LM में कंपनी ने विंडो के चारो तरफ और साइड स्कर्ट पर क्रोम स्ट्रिप दी है। पीछे की ओर कार में टेलगेट और बंपर पर क्रोम का इस्तेमाल किया गया है।

यही नहीं Lexus LM 4 और 7 सीट के साथ उतारी गई है जिसमें रिक्लाइनिंग और वेंटिलेटेड कैप्टन सीट्स दी गई हैं और प्रत्येक सीटों के लिए बीच में एक टचस्क्रीन कंट्रोल पैनल दिया गया है। इस पैनल से क्लाइमेट कंट्रोल और ऑडियो कंट्रोल्स को एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा MPV में 26 इंच का डिस्प्ले, एक फ्रिज और एक छाता स्टोरेज एरिया रियर पैसेंजर के लिए दिया गया है।

वहीं अगर इंजन की बात करें तो Lexus LM 350 में 3.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो अगले पहियों पर पावर सप्लाई करेगा और यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। वहीं, LM 300h की बात करें तो इसमें 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पावर देती है। संयुक्त रूप से 300h की पावर 218hp है, जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करती है और यह e-CVT गियरबॉक्स से लैस है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...