1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. LG ले कर आया है गेमिंग करने के लिए नया धांसू टीवी, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

LG ले कर आया है गेमिंग करने के लिए नया धांसू टीवी, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

अगर आप अच्छे ग्राफ़िक्स वाले टीवी को खरीदने का प्लान कर रहे थे तो LG लेकर आया है एक खास टीवी। LG ने इस टीवी को OLED 48CX टीवी नाम दिया है। यह टीवी गेमर्स और मूवी देखने के शौकीनों के लिए खास है। 48 इंच के 4K वेबओएस आधारित स्मार्ट टेलीविजन की कीमत 1,99,990 रुपये है और यह एनवीडिया जी-सिंक और गेमिंग के लिए जरूरी अन्य फीचर्स से लैस है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lg Has Brought A New Tv To Gaming Know The Price And Specifications

नई दिल्ली। अगर आप अच्छे ग्राफ़िक्स वाले टीवी को खरीदने का प्लान कर रहे थे तो LG लेकर आया है एक खास टीवी। LG ने इस टीवी को OLED 48CX टीवी नाम दिया है। यह टीवी गेमर्स और मूवी देखने के शौकीनों के लिए खास है। 48 इंच के 4K वेबओएस आधारित स्मार्ट टेलीविजन की कीमत 1,99,990 रुपये है और यह एनवीडिया जी-सिंक और गेमिंग के लिए जरूरी अन्य फीचर्स से लैस है।

पढ़ें :- ऑनलाइन कक्षाओं के लिए लैपटॉप खरीदते समय ध्यान रखने योग्य 8 बातें

LG OLED 48CX टीवी में 48 इंच का पहला गेमिंग मॉनीटर है। जो गेमर्स को नए और पुराने गेम खेलने में मदद करेगा। एलजी OLED48CX टीवी एनवीडिया जी-सिंक को सपोर्ट करता है जो गेमिंग के दौरान रेस्पोंसिव डिस्प्ले आउटपुट डेटा है। कंपनी के अनुसार, टीवी अलग-अलग सेल्फ-लिट पिक्सल के साथ आता है, जो रंग और कंट्रास्ट को बेहतरीन तरीके से पेश करता है और यूजर्स के लिए बेहतरीन सिनेमा अनुभव सुनिश्चित करता है।

शानदार तस्वीर की गुणवत्ता के अलावा, इसमें सेल्फ-लिट पिक्सल व्यापक देखने के कोणों से समान रूप से शानदार द्रश्य प्रदान करते हैं। एलजी OLED 48CX टीवी में AI Acoustic Tuning audio भी दिया गया है। यूज़र्स ब्लूटूथ हेडसेट या साउंड बार को वायरलेस तरीके से टीवी के साथ कनेक्ट करके वायरलेस साउंड (2-वे ब्लूटूथ) का भी फायदा उठा सकते हैं। यह टीवी LG के Alpha 9 Gen 3 प्रोसेसर से लैस है।

LG के अनुसार, यह टीवी यूज़र्स को बिना किसी रूकावट गेम खेलने की सुविधा देता है, जिसकी वजह से वैरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR) वीआरआर टीवी के रिफ्रेश रेट को डायनामिक तरीके से कॉन्सोल या पीसी से आने वाले फ्रेम रेट के साथ मिलाता है। यह टीवी एचडीआर 10 प्रो को सपोर्ट करता है, जो कि एचडीआर 10 कॉन्टेंट को डिस्प्ले पर सपोर्ट करता है। HGiG के साथ यह एचडीआर गेमिंग में बेस्ट एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। अन्य गेमिंग फोक्स फीचर्स की बात करें, तो इसमें ऑटो लो-लैटेंसी मोड (ALLM) और Enhanced ऑडियो रिटर्न चैनल (eARC) शामिल हैं।

पढ़ें :- पांच कैमरे के साथ Samsung Galaxy M32 कल भारतीय बाजार में लेगा एंट्री

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X