1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. LIC एजेंटों को डिजिटल सेवा के लिए आनंद आत्मनिर्भर का मिला आवेदन, जानिए क्या है खास

LIC एजेंटों को डिजिटल सेवा के लिए आनंद आत्मनिर्भर का मिला आवेदन, जानिए क्या है खास

Lic Agents Get Anand Self Sufficient Application For Digital Service Know What Is Special

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम ने ANANDA नाम से एक डिजिटल एप्लिकेशन लॉन्च किया है, जो ग्राहक को शारीरिक रूप से मिलने के बिना भी एक पॉलिसी को पूरा करने में सक्षम बनाता है। भारत के एलआईसी के पश्चिम क्षेत्र प्रबंधक श्री सी. विकास राव ने सूचित किया है कि यह जीवन बीमा उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

पढ़ें :- GOOGLE की Task Mate सर्विस की टेस्टिंग शुरू, घर बैठे कमा सकतें है मोटी रकम

डिजिटल एप्लीकेशन ANANDA के लॉन्च के दौरान उन्होंने यह टिप्पणी की। आनंद को माननीय अध्यक्ष श्री एमआर कुमार द्वारा लॉन्च किया गया था। एलआईसी और शीर्ष अधिकारियों का मानना है कि आवेदन जीवन बीमा उद्योग में एक गेम चेंजर होगा।

आपको बता दें, उन्होंने कहा कि प्रस्ताव पूरा करने की प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए अनूठी और समय पर पहल की गई है जो आज के कठिन और चुनौतीपूर्ण समय में पूरी तरह से पेपरलेस और पूरी तरह से डिजिटल है।

नए व्यवसाय पूरा करने की रीमॉडलिंग

भौतिक प्रारूपों को डिजिटल में परिवर्तित करके नए व्यवसाय पूरा करने की रीमॉडलिंग प्रक्रिया को फिर से इंजीनियर किया गया है। सफल आवेदन उपयोग के लिए आवश्यक एक शर्त यह है कि ग्राहक के मोबाइल नंबर को उसके आधार के साथ मैप किया जाना चाहिए।

इस एप्लिकेशन ने निगम के सभी मध्यस्थों से जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि यह पहल एक उत्प्रेरक के रूप में सामने आएगी और आने वाले समय में निगम के व्यापार प्रदर्शन में एक बड़े बूस्टर के रूप में काम करेगी। श्री सी. वीआईकेएस राव, जेडएम, ने महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के सभी सार्वजनिक लोगों से आह्वान किया कि वे अपने विश्वास को जारी रखें और इस अद्भुत एप्लिकेशन का लाभ उठाकर एलआईसी के साथ बीमा करें।

पढ़ें :- UMANG ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च, हुए 3 साल पूरे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...