LIC ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जाने पूरी आवेदन प्रक्रिया

LIC Assistant Recruitment: LIC में 8,000 पदों पर निकली वैकेंसी, जाने आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी
LIC Assistant Recruitment: LIC में 8,000 पदों पर निकली वैकेंसी, जाने आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी

नई दिल्ली। अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है। दरअसल, जीवन बीमा निगम (LIC) ने देशभर में असिस्टेंट पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इन खाली पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। ऐसे में आप डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

Lic Assistant Notification 2019 Bumper Vacancies :

बता दें कि लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने देशभर में एलआईसी असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में देशभर में एलआईसी असिस्टेंट के आठ हजार पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक अक्टूबर 2019 रखी गई है। ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन अगले महीने 21 और 22 अक्टूबर को किया जाएगा।

LIC assistant के पद पर भर्ती प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा के आधार पर ही होगा। इन पदों पर भर्ती के लिए कई संस्थानों से तैयारी कराई जाती है। इसमें सामान्य ज्ञान सहित विभिन्न विषयों के सवाल पूछे जाते हैं। स्नातक पास आवेदक ही इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे।

ऐसे होगा सेलेक्शन

एलआईसी असिस्टेंट पदों पर प्री और मेन्स परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों को चुना जाएगा। ये दोनों परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। इसमें मेन्स परीक्षा में पास होने वालों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर उनकी नियुक्ति होगी।

ये है पूरी जानकारी

पद: LIC Assistant
पदों की संख्या- 8000

इन राज्यों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश
उत्तराखंड
बिहार
दिल्ली
जम्मू-कश्मीर
मध्यप्रदेश
छत्तीसगढ़
झारखंड
चंडीगढ़
वेस्ट बंगाल
सिक्किम
असम
ओडिशा
पंजाब
हरियाणा
हिमाचल प्रदेश
मिजोरम
नागालैंड
त्रिपुरा
मेघालय
मणि‍पुर
अंडमान और निकोबार
तमिलनाडु
केरल
पुडुचेरी
लक्षद्वीप
अरुणाचल प्रदेश
कर्नाटक

आवेदन शुल्क

जनरल व अन्य के लिए शुल्क होगा 600 रुपये
SC/ST के लिए इसका शुल्क होगा 50 रुपये

नई दिल्ली। अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है। दरअसल, जीवन बीमा निगम (LIC) ने देशभर में असिस्टेंट पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इन खाली पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 सितंबर से शुरू हो चुके हैं। ऐसे में आप डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने देशभर में एलआईसी असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में देशभर में एलआईसी असिस्टेंट के आठ हजार पदों पर नियुक्ति की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक अक्टूबर 2019 रखी गई है। ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन अगले महीने 21 और 22 अक्टूबर को किया जाएगा। LIC assistant के पद पर भर्ती प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा के आधार पर ही होगा। इन पदों पर भर्ती के लिए कई संस्थानों से तैयारी कराई जाती है। इसमें सामान्य ज्ञान सहित विभिन्न विषयों के सवाल पूछे जाते हैं। स्नातक पास आवेदक ही इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे। ऐसे होगा सेलेक्शन एलआईसी असिस्टेंट पदों पर प्री और मेन्स परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों को चुना जाएगा। ये दोनों परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। इसमें मेन्स परीक्षा में पास होने वालों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर उनकी नियुक्ति होगी। ये है पूरी जानकारी पद: LIC Assistant पदों की संख्या- 8000 इन राज्यों में निकली भर्तियां उत्तर प्रदेश उत्तराखंड बिहार दिल्ली जम्मू-कश्मीर मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ झारखंड चंडीगढ़ वेस्ट बंगाल सिक्किम असम ओडिशा पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश मिजोरम नागालैंड त्रिपुरा मेघालय मणि‍पुर अंडमान और निकोबार तमिलनाडु केरल पुडुचेरी लक्षद्वीप अरुणाचल प्रदेश कर्नाटक आवेदन शुल्क जनरल व अन्य के लिए शुल्क होगा 600 रुपये SC/ST के लिए इसका शुल्क होगा 50 रुपये