1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. कोरोना संकट में भी LIC को हुआ भंपर फायदा, तीन माह में ही हुआ इतने करोड़ का मुनाफा

कोरोना संकट में भी LIC को हुआ भंपर फायदा, तीन माह में ही हुआ इतने करोड़ का मुनाफा

भारतीय ​जीवन बीमा निगम (एलआईसी) को शेयर बाजार से रिकॉर्ड मुनाफा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एलआईसी को करीब दस हजार करोड़ रुपये से अधिक का ​मुनाफा हुआ है, ये मुनाफा अप्रैल—जून की अवधि में हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय ​जीवन बीमा निगम (एलआईसी) को शेयर बाजार से रिकॉर्ड मुनाफा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एलआईसी को करीब दस हजार करोड़ रुपये से अधिक का ​मुनाफा हुआ है, ये मुनाफा अप्रैल—जून की अवधि में हुआ है।

पढ़ें :- किसानों को हर साल मिलेगी 36 हजार रुपये पेंशन, जानें कैसे ले सकते हैं आप इसका लाभ?

एक साल पहले अप्रैल-जून तिमाही में, एलआईसी ने 7,000 करोड़ से अधिक का मुनाफा कमाया था। वहीं, अप्रैल से अक्टूबर 2020 के बीच, एलआईसी ने पूंजी बाजार में मुनाफे के रूप में लगभग 15,000 करोड़ रुपये जुटाए थे। एलआईसी ने वित्‍त वर्ष 2021 में शेयर बाजार में कुल 94,000 करोड़ रुपए लगाए हैं।

इस तरह मार्च 2021 तक एलआईसी द्वारा बाजार में लगाई गई कुल रकम 8 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच चुकी है। एलआईसी ने उन शेयरों की बिक्री कर ज्यादा मुनाफा कमाया है, जिसे कुछ साल पहले खरीदा गया था।

एलआईसी के एक अधिकारी के मुताबिक हमने महामारी के इस कठिन साल की पहली तिमाही में लगभग 20,000 करोड़ के शेयर बेचे हैं, जिससे 10,000 करोड़ से अधिक का मुनाफा हुआ है।

 

पढ़ें :- बनना है Millionaire तो LIC की इस पॉलिसी में इतने टाइम जमा करें 160 रुपए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...