1. हिन्दी समाचार
  2. LIC ने खोला कोरोना पीड़ितों के लिए खजाना, जानिए कितने करोड़ का दिया दान

LIC ने खोला कोरोना पीड़ितों के लिए खजाना, जानिए कितने करोड़ का दिया दान

Lic Opens Treasury For Corona Victims Know How Many Donations Donated

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। महामारी बन चुका कोरोना वायरस पुरे देश के लिए अब खतरे की घंटी बन चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कॉरपोरेट जगत समेत कई लोगों ने अपना खजाना खोल दिया है। वहीं पीएम केअर्स फंड में भारतीय जीवन बीमा निगम ने 105 करोड़ रुपए का सहयोग देने का ऐलान किया है। गौैरतलब है कि दिल्ली में तबलीगी जमात के मरकज से कोरोना के कई केस सामने आए हैं।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि मरकज जमात से निकले लोगों के कारण देशभर में कोरोना के मामले बढ़े है। अभी तक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1834 तक पहुंच गई है, जबकि 41 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि राहत वाली खबर ये है कि 144 लोग ठीक भी हुए है। कोरोना से बचाव के लिए लगे देशभर में लगे लाॅकडाउन से कामकाज पूरी तरह टप पड़ा है। ऐसे में कई लोग कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। जिनमें प्रख्यात उद्योगपति नारायणमूर्ति भी शामिल है।

कोरोना से निपटने के लिए इन्होंने 10 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। हालांकि वह पीएम केअर्स फंड में डोनेट नहीं करेंगे। कोरोना से राहत कार्यों में मदद के लिए एनआर नारायणमूर्ति और उनके परिवार ने अपने पर्सनल फंड से अक्षय पात्र फाउंडेशन को 10 करोड़ रुपए देने का वचन दिया है। नारायणमूर्ति के द्वारा दिए गए सहयोग को ऐसे प्रवासी मजदूरों और दिहाड़ी कमाने वालों को खाना खिलाने और जरूरी सामान मुहैया कराने पर खर्च किया जाएगा, जो अपनी जीविका गंवा चुके हैं और बहुत संकट में हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...