1. हिन्दी समाचार
  2. बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 35 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 35 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Lightning And Dust Storm Hits Uttar Pradesh At Least 35 People Killed

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में में रविवार शाम कई जनपदों में तेज आंधी बारिश आने के दौरान 33 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। कानपुर शहर के घाटमपुर क्षेत्र और फतेहपुर में सात-सात लोगों की जान चली गई। कानपुर देहात में एक किशोरी की मौत हो गई जबकि धान की रोपाई कर रहीं चार युवतियां झुलस गईं।

पढ़ें :- इन 8 अभिनेत्रियों के मंगलसूत्र की कीमत जब जानेंगे, दांतो तले उंगली दबा लेंगे

कानपुर शहर के घाटमपुर तहसील क्षेत्र में रविवार दोपहर बाद बारिश संग बिजली गिरीए जिसकी चपेट में आकर चार महिलाओं और तीन पुरुषों समेत सात लोगों की मौत हो गईए जबकि छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए। बिजली की चपेट में आए लोगों में खेतों में काम कर रहे थे।

उधर कानपुर देहात के गजनेर में बिजली गिरने से 15 साल की किशोरी की मौत हो गई जबकि धान की रोपाई कर रहीं चार महिलाएं झुलस गईं। एक महिला की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुंदेलखंड के हमीरपुर में दोपहर तीन बजे बारिश के साथ बिजली गिरने से खेतों में काम कर रहे तीन किसानों की जान चली गई जबकि 16 मवेशी भी चपेट में आकर मर गए।

जालौन जिले में बिजली गिरने से दो किसान, एक मजदूर और एक महिला की मौत हो गई। चित्रकूट जिले के राजापुर व पहाड़ी क्षेत्र में देर शाम बारिश के बाद अचानक बिजली गिरने से सुरवल गांव में आठ साल के बच्चे की मौत हो गई जबकि एक बारह साल का लड़का और उसका पिता झुलस गया। बांदा में बारिश संग बिजली गिरने से मरका थाना क्षेत्र में किसान की मौत हो गई।

फतेहपुर में भी दोपहर बाद बारिश के साथ बिजली गिरने से बाबा और पौत्र समेत सात लोगों की जान चली गईए जबकि चार लोग झुलस गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई 33 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

पढ़ें :- शराब से ही होती है इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सुबह, 2 नंबर वाली तो बहुत बड़ी सुपरस्टार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...