कोरोना की तरह ही संचारी रोग से भी डटकर करेंगे मुकाबला : सीएम योगी आदित्यनाथ

cm yogi
कोरोना की तरह ही संचारी रोग से भी डटकर करेंगे मुकाबला : सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ​मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संचारी रोग नियंत्रण अभियान के ​द्वितिय चरण की शुरुआत की है। यह अभियान एक से 31 जुलाई तक चलेगा। इस अभियान का शुभारंम करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि सभी स्वस्थ रहें।

Like Corona He Will Fight Against Communicable Disease Too Cm Yogi Adityanath :

बारिश के समय बीमारियों की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इस कारण इन बीमारियों के प्रति जनजागरूकता के साथ बचाव के अभियान को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। सीएम ने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रण करने में भी स्वच्छता की बड़ी भूमिका है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की तरह ही संचारी रोग से भी डटकर मुकाबला करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अनलॉक को हल्के में ना लें, क्योंकि लोग अगर सावधानी नहीं बरते तो करोना का प्रसार तेजी से बढ़ेगा। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की जमकर तारिफ की। उन्होंने कहा कि यूपी जैसे बड़े राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना महामारी में बहुत अच्छा काम किया है।

आज कोविड-19 अस्पतालों में करीब डेढ़ लाख बेड हैं। जल्द जांच को बढ़ाकर 30 हजार प्रतिदिन किया जाएगा। सीएम ने इस अवसर पर विशेष सफाई दल को हरी झंडी दिखाई। यह सफाई दल पूरे प्रदेश में गांव और मोहल्ले में जाकर सफाई और सैनिटाइजेशन का काम करेगा। लोगों को उल्टी, दस्त जेई व एईएस आदि संचारी रोग से बचाने के लिए उन्हें जागरूक किया जाएगा। यह अभियान 31 जुलाई तक चलेगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ​मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संचारी रोग नियंत्रण अभियान के ​द्वितिय चरण की शुरुआत की है। यह अभियान एक से 31 जुलाई तक चलेगा। इस अभियान का शुभारंम करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि सभी स्वस्थ रहें। बारिश के समय बीमारियों की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इस कारण इन बीमारियों के प्रति जनजागरूकता के साथ बचाव के अभियान को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। सीएम ने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रण करने में भी स्वच्छता की बड़ी भूमिका है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की तरह ही संचारी रोग से भी डटकर मुकाबला करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अनलॉक को हल्के में ना लें, क्योंकि लोग अगर सावधानी नहीं बरते तो करोना का प्रसार तेजी से बढ़ेगा। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की जमकर तारिफ की। उन्होंने कहा कि यूपी जैसे बड़े राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना महामारी में बहुत अच्छा काम किया है। आज कोविड-19 अस्पतालों में करीब डेढ़ लाख बेड हैं। जल्द जांच को बढ़ाकर 30 हजार प्रतिदिन किया जाएगा। सीएम ने इस अवसर पर विशेष सफाई दल को हरी झंडी दिखाई। यह सफाई दल पूरे प्रदेश में गांव और मोहल्ले में जाकर सफाई और सैनिटाइजेशन का काम करेगा। लोगों को उल्टी, दस्त जेई व एईएस आदि संचारी रोग से बचाने के लिए उन्हें जागरूक किया जाएगा। यह अभियान 31 जुलाई तक चलेगा।