जाहन्वी कपूर की तरह अगर आप भी रहना चाहते हैं फिट, इस डाइट को करें फॉलो

jahnvi kapoor fitness
जाहन्वी कपूर की तरह अगर आप भी रहना चाहते हैं फिट, इस डाइट को करें फॉलो

मुंबई। जीवन की सबसे पहली और बड़ी जरूरत है फिटनेस, क्योंकि यह हमारे जीवन की आने वाली कई परेशानियों को कम कर देती है। मेरा जीवन हमेशा से बड़ा ही अनुशासित रहा है और उसकी सबसे बड़ी वजह है मेरी फिटनेस। फिटनेस को लेकर किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं करती। चाहे घर पर रहूं या फिर शूटिंग या सफर में, एक्सरसाइज के लिए वक्त निकाल लेती हूं। फिटनेस को लेकर ऐसा मानना हैं एक्ट्रेस जाहन्वी कपूर का, अगर आप भी चाहते हैं जाहन्वी कपूर की तरह फिट रहना तो आइये जानते हैं उनकी दिनचर्या के बारें में ये खास बातें…..

Like Jahnavi Kapoor If You Want To Stay Fit Please Follow This Diet :

जाहन्वी कपूर कहती है, ‘फिटनेस का मतलब तन और मन दोनों का स्वस्थ होना है। कम्पलीट फिटनेस में हेल्दी और परफेक्ट शेप्ड बॉडी के साथ मन का भी स्वस्थ रहना आवश्यक है, क्योंकि हमारा शरीर और मन दोनों एक दूसरे से जुडे़ हुए हैं। इसलिए जब कोई भी एक चीज अस्वस्थ होती है, तो सब कुछ बिगड़ने लगता है और इसलिए दोनों का फिट रहना आवश्यक है।’

जाहन्वी अपनी अपनी रोज़ कि दिनचर्या में जिम ज़रूर जाती हैं। जिस दिन वो समय पर जिम नहीं जा पाती, तो बाद में उसकी भरपाई जरूर करती हैं। वो दिनभर में ढेर सारा पानी पीती हैं, ताकि शरीर में पानी की कमी न हो। दरअसल, पानी हमारे शरीर से टॉक्सिंस निकालने में मदद करता है। यह फिटनेस और वजन को संतुलित करने में भी मदद करता है। जाहन्वी दिनभर में एक घंटा टहलने के लिए समय ज़रूर निकलती हैं।

जाहन्वी खुद को फिट रखने के लिए अपने डाइट में हैवी ब्रेकफास्ट लेती है, जिसमें अंडा, साबुत अनाज, ब्राउन ब्रेड और डबल टोंड मिल्क शामिल होता। लंच में ब्राउन राइस, सब्जियां, चिकन सेंडविच और सलाद शामिल होता है। रात के खाने में सूप, ग्रिल्ड फिश और दाल होता है। साथ ही जाहन्वी शुगर और जंक फूड से हमेशा दूर रहती हूं।

मुंबई। जीवन की सबसे पहली और बड़ी जरूरत है फिटनेस, क्योंकि यह हमारे जीवन की आने वाली कई परेशानियों को कम कर देती है। मेरा जीवन हमेशा से बड़ा ही अनुशासित रहा है और उसकी सबसे बड़ी वजह है मेरी फिटनेस। फिटनेस को लेकर किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं करती। चाहे घर पर रहूं या फिर शूटिंग या सफर में, एक्सरसाइज के लिए वक्त निकाल लेती हूं। फिटनेस को लेकर ऐसा मानना हैं एक्ट्रेस जाहन्वी कपूर का, अगर आप भी चाहते हैं जाहन्वी कपूर की तरह फिट रहना तो आइये जानते हैं उनकी दिनचर्या के बारें में ये खास बातें..... जाहन्वी कपूर कहती है, 'फिटनेस का मतलब तन और मन दोनों का स्वस्थ होना है। कम्पलीट फिटनेस में हेल्दी और परफेक्ट शेप्ड बॉडी के साथ मन का भी स्वस्थ रहना आवश्यक है, क्योंकि हमारा शरीर और मन दोनों एक दूसरे से जुडे़ हुए हैं। इसलिए जब कोई भी एक चीज अस्वस्थ होती है, तो सब कुछ बिगड़ने लगता है और इसलिए दोनों का फिट रहना आवश्यक है।' जाहन्वी अपनी अपनी रोज़ कि दिनचर्या में जिम ज़रूर जाती हैं। जिस दिन वो समय पर जिम नहीं जा पाती, तो बाद में उसकी भरपाई जरूर करती हैं। वो दिनभर में ढेर सारा पानी पीती हैं, ताकि शरीर में पानी की कमी न हो। दरअसल, पानी हमारे शरीर से टॉक्सिंस निकालने में मदद करता है। यह फिटनेस और वजन को संतुलित करने में भी मदद करता है। जाहन्वी दिनभर में एक घंटा टहलने के लिए समय ज़रूर निकलती हैं। जाहन्वी खुद को फिट रखने के लिए अपने डाइट में हैवी ब्रेकफास्ट लेती है, जिसमें अंडा, साबुत अनाज, ब्राउन ब्रेड और डबल टोंड मिल्क शामिल होता। लंच में ब्राउन राइस, सब्जियां, चिकन सेंडविच और सलाद शामिल होता है। रात के खाने में सूप, ग्रिल्ड फिश और दाल होता है। साथ ही जाहन्वी शुगर और जंक फूड से हमेशा दूर रहती हूं।