Facebook पर नहीं दिखेंगे लाइक्स, आ रहा है ये नया फीचर

Facebook
Facebook पर नहीं दिखेंगे लाइक्स, आ रहा है ये नया फीचर

नई दिल्ली। फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके बारे में रिपोर्ट पहले से आ रही थीं और हमने आपको इसके बारे में बताया था। अब ये लगभग कन्फर्म्ड है। फेसबुक एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने पोस्ट या फोटो के लाइक काउंट को हाइड कर सकते हैं। लाइक काउंट में हर तरह के रिएक्शन भी शामिल होंगे।

Likes Will Not Appear On Facebook This New Feature Is Coming :

टेक क्रंच ने फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के हवाले से कहा है कि कंपनी इस फीचर के लिए लोगों से फीडबैक लेगी और इसे लोगों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा। साइट का मानना है कि इसके बाद अपने विचार, फोटो और विडियो पोस्ट करते वक्त लोग ज्यादा सहज हो पाएंगे। सोशल साइट पर कम लाइक्स के चलते तनाव, साइबर बुलीइंग और सूइसाइड तक के मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, नए सिस्टम में लाइक्स आइकन्स के ऊपर टैप करके देखा जा सकेगा कि किसने पोस्ट या फोटो को लाइक किया है, लेकिन टाइमलाइन स्क्रॉल करते वक्त नंबर नहीं दिखेगा कि किसी पोस्ट को कितने लोग लाइक कर चुके हैं। फेसबुक का मानना है कि यह प्लैटफॉर्म पर सुधार का एक कदम है।फेसबुक का टार्गेट उन लोगों को एक नया अनुभव देना है।

फोटो शेयरिंग प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम भी यूजर्स के पोस्ट पर लाइक्स हाइड करने के लिए एक प्रोटोटाइप डिजाइन पर काम कर रहा है। इंस्टाग्राम का प्रोटोटाइप डिजाइन यूजर्स के पोस्ट से लाइक्स छिपा देगा। जिस यूजर ने पोस्ट शेयर किया होगा, वह तो लाइक्स देख पाएगा, लेकिन बाकी यूजर नहीं देख पाएंगे कि उस पोस्ट पर कितने लाइक्स आए हैं। इंस्टाग्राम की ओर से कहा गया है कि इस टेस्ट के दौरान केवल पोस्ट शेयर करने वाला यूजर ही देख पाएगा कि उसे कुल कितने लाइक्स मिले हैं।

नई दिल्ली। फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके बारे में रिपोर्ट पहले से आ रही थीं और हमने आपको इसके बारे में बताया था। अब ये लगभग कन्फर्म्ड है। फेसबुक एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने पोस्ट या फोटो के लाइक काउंट को हाइड कर सकते हैं। लाइक काउंट में हर तरह के रिएक्शन भी शामिल होंगे। टेक क्रंच ने फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के हवाले से कहा है कि कंपनी इस फीचर के लिए लोगों से फीडबैक लेगी और इसे लोगों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा। साइट का मानना है कि इसके बाद अपने विचार, फोटो और विडियो पोस्ट करते वक्त लोग ज्यादा सहज हो पाएंगे। सोशल साइट पर कम लाइक्स के चलते तनाव, साइबर बुलीइंग और सूइसाइड तक के मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, नए सिस्टम में लाइक्स आइकन्स के ऊपर टैप करके देखा जा सकेगा कि किसने पोस्ट या फोटो को लाइक किया है, लेकिन टाइमलाइन स्क्रॉल करते वक्त नंबर नहीं दिखेगा कि किसी पोस्ट को कितने लोग लाइक कर चुके हैं। फेसबुक का मानना है कि यह प्लैटफॉर्म पर सुधार का एक कदम है।फेसबुक का टार्गेट उन लोगों को एक नया अनुभव देना है। फोटो शेयरिंग प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम भी यूजर्स के पोस्ट पर लाइक्स हाइड करने के लिए एक प्रोटोटाइप डिजाइन पर काम कर रहा है। इंस्टाग्राम का प्रोटोटाइप डिजाइन यूजर्स के पोस्ट से लाइक्स छिपा देगा। जिस यूजर ने पोस्ट शेयर किया होगा, वह तो लाइक्स देख पाएगा, लेकिन बाकी यूजर नहीं देख पाएंगे कि उस पोस्ट पर कितने लाइक्स आए हैं। इंस्टाग्राम की ओर से कहा गया है कि इस टेस्ट के दौरान केवल पोस्ट शेयर करने वाला यूजर ही देख पाएगा कि उसे कुल कितने लाइक्स मिले हैं।