1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू-कश्मीर : सेना ने उरी में LOC के पास एक आतंकी को किया ढेर, एक को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर : सेना ने उरी में LOC के पास एक आतंकी को किया ढेर, एक को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उरी (Uri ) में नियंत्रण रेखा (Line of control) के पास सेना (Army) ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस दौरान सेना ने सोमवार शाम एक पाकिस्तानी आतंकवादी (Pakistani Terrorists) को पकड़ लिया और एक को मार गिराया गया है। बता दें कि सेना के द्वारा घुसपैठ की तीन कोशिशों को रोकने के बाद से पिछले एक हफ्ते में उरी और रामपुर सेक्टर (Rampur Sector) में कई ऑपरेशन चल रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उरी (Uri ) में नियंत्रण रेखा (Line of control) के पास सेना (Army) ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस दौरान सेना ने सोमवार शाम एक पाकिस्तानी आतंकवादी (Pakistani Terrorists) को पकड़ लिया और एक को मार गिराया गया है। बता दें कि सेना के द्वारा घुसपैठ की तीन कोशिशों को रोकने के बाद से पिछले एक हफ्ते में उरी और रामपुर सेक्टर (Rampur Sector) में कई ऑपरेशन चल रहे हैं।

पढ़ें :- जम्मू कश्मीर के विकास और शांति को अब कोई नहीं छीन सकता : अमित शाह

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोमवार को एक लाइव ऑपरेशन के दौरान एक आतंकवादी मारा गया और एक अन्य पाकिस्तानी आतंकवादी (Pakistani Terrorists) पकड़ा गया।जीओसी, 19 इन्फैंट्री डिवीजन के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने बताया कि घुसपैठ की यह कोशिश सलामाबाद नाले के इलाके में की गई। यह वही क्षेत्र है जहां पर 2016 में घुसपैठ का इतिहास रहा है, जब उरी गैरीसन में एक आत्मघाती हमला हुआ था। उन्होंने बताया कि यह भी पता चला है कि इस घुसपैठ समूह को पाकिस्तान की ओर से आपूर्ति के साथ नियंत्रण रेखा तक आए 3 कुलियों द्वारा समर्थित किया गया था। इतने बड़े समूह के लोगों की आवाजाही दूसरी तरफ तैनात पाकिस्तानी सेना की सक्रिय भागीदारी के बिना नहीं हो सकती।
मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी को ढेर किया गया, दूसरा आतंकी पकड़ा गया।

उरी सेक्टर में एलओसी पर 9 दिनों तक एक ऑपरेशन चलाया गया। यह 18 सितंबर को शुरू हुआ, जब एलओसी पर हमारे गश्ती दल ने घुसपैठ की गतिविधि का पता लगाया। जब मुठभेड़ हुई, तो 2 घुसपैठिए सीमा पार आए, जबकि 4 दूसरी तरफ से थे।

बता दें कि हाल के वर्षों में यह पहली बार है जब कोई पाकिस्तानी आतंकवादी (Pakistani Terrorists) भारत में घुसने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया है। कुछ दिन पहले सेना (Army) ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया था और पांच एके 47 राइफल और 70 ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir : पुंछ में सुरक्षाबलों ने Lashkar-e-Taiba आतंकी जिया मुस्तफा को किया ढेर, तीन जवान घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...