SBI ग्राहकों के लिए बैंक का खास ट्वीट, 31 दिसंबर तक करें ये काम

नई दिल्ली। अगर आपका खाता भी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है तो आपके लिए बैंक ने एक खास ट्वीट किया किया है। साल 2017 खत्म होने से पहले यानी 31 दिसंबर तक एसबीआई के अनुसार आपको अपने आधार कार्ड को अपने बैंक अकाउंट से लिंक करना अनिवार्य होगा। जितने भी ग्राहक दी गयी अवधि तक ऐसा नहीं करते हैं उनका बैंक खाता वैध नहीं होगा और इसे ऑपरेट करने में उन्हे काफी दिक्कत हो सकती है।

Link Your Aadhaar Number With Your Bank Account Till December 31 :

एसबीआई ने ट्वीट करते हुए कहा कि डिजिटल जिंदगी का लाभ उठाने के लिए अपने बैंक खाते को जल्द से जल्द आधार से लिंक करें। इस कार्य को करने के लिए आपको 31 दिसंबर तक का समय दिया गया है। जो ग्राहक ऐसा करने में असफल होते हैं उनका खाता 1 जनवरी से तब तक के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा, जब तक आधार नंबर को अकाउंट से लिंक नहीं किया जाएगा।

अगर 31 दिसंबर तक आपने आधार को बैंक खाते से लिंक नहीं किया तो फिर खाते में पड़े पैसे को न तो आप निकाल सकेंगे और न ही नया पैसा जमा कर सकेंगे। इसके अलावा अकाउंट में फंड ट्रांसफर भी नहीं हो पाएगा और अगर आपके खाते से कोई लोन लिया है तो फिर उसकी किस्त भी जमा नहीं हो पाएगी।

ऐसे करें आधार नंबर को अकाउंट से लिंक

मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाकर आप टाइप करें UIDआधार नंबरखाता नंबर उसके बाद अब अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से 567676 पर इसे भेज दें। मैसेज भेजने के कुछ देर बाद आपके बैंक खाते से आधार कार्ड लिंक होने की सूचना मैसेज से मिल जाएगी। इस तरह आप अपने खाते से आधार लिंक कर सकते है। हालांकि वह मोबाइल नंबर आपके खाते में पहले से लिंक होना चाहिए।

नई दिल्ली। अगर आपका खाता भी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है तो आपके लिए बैंक ने एक खास ट्वीट किया किया है। साल 2017 खत्म होने से पहले यानी 31 दिसंबर तक एसबीआई के अनुसार आपको अपने आधार कार्ड को अपने बैंक अकाउंट से लिंक करना अनिवार्य होगा। जितने भी ग्राहक दी गयी अवधि तक ऐसा नहीं करते हैं उनका बैंक खाता वैध नहीं होगा और इसे ऑपरेट करने में उन्हे काफी दिक्कत हो सकती है। एसबीआई ने ट्वीट करते हुए कहा कि डिजिटल जिंदगी का लाभ उठाने के लिए अपने बैंक खाते को जल्द से जल्द आधार से लिंक करें। इस कार्य को करने के लिए आपको 31 दिसंबर तक का समय दिया गया है। जो ग्राहक ऐसा करने में असफल होते हैं उनका खाता 1 जनवरी से तब तक के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा, जब तक आधार नंबर को अकाउंट से लिंक नहीं किया जाएगा। अगर 31 दिसंबर तक आपने आधार को बैंक खाते से लिंक नहीं किया तो फिर खाते में पड़े पैसे को न तो आप निकाल सकेंगे और न ही नया पैसा जमा कर सकेंगे। इसके अलावा अकाउंट में फंड ट्रांसफर भी नहीं हो पाएगा और अगर आपके खाते से कोई लोन लिया है तो फिर उसकी किस्त भी जमा नहीं हो पाएगी। ऐसे करें आधार नंबर को अकाउंट से लिंक मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाकर आप टाइप करें UIDआधार नंबरखाता नंबर उसके बाद अब अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से 567676 पर इसे भेज दें। मैसेज भेजने के कुछ देर बाद आपके बैंक खाते से आधार कार्ड लिंक होने की सूचना मैसेज से मिल जाएगी। इस तरह आप अपने खाते से आधार लिंक कर सकते है। हालांकि वह मोबाइल नंबर आपके खाते में पहले से लिंक होना चाहिए।