खूबसूरती के लिए लिप्सटिक ही काफी नहीं, अपनाएं ये लिप आर्ट

महिलाओं के सजने-संवरने के शौक को कौन नहीं जानता है। किसी पार्टी में जाना हो या फिर किसी शादी में, हर मौके पर वह खूबसूरत दिखना चाहती हैं। इसके लिए उनके कुछ खास और आसान तरीके हैं जिससे वह काफी कम समय में अपना श्रृंगार कर लेती हैं। लिप्सटिक उनमें से एक है। मेकअप के सबसे आसान तरीकों में लिप्सटिक शामिल है। इससे न सिर्फ उनके होठों की खूबसूरती बढ़ती है बल्कि उनके चेहरे पर भी चमक आ जाती है। लिप्सटिक को उसी पुराने तरीके से लगाते रहना अब ओल्ड फैशन बन गया है। होठों को डेकोरेट करने के कई तरीके आजकल लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हैं। इसके लिए कई तरह के आर्टिस्टिक तरीके आपनाए जाते हैं। आज हम होठों को डेकोरेट करने के उन्हीं तरीकों के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

होठों का मेकअप करने के लिए आजकल जो सबसे ज्यादा पॉपुलर आर्ट के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है वो है होलोग्राफिक लिप्स। इसमें लिप्स को क्रिस्टल लुक दिया जाता है। होठों को होलोग्राफिक लुक देने के लिए लिप्स पर ग्लॉसी लिप्सटिक लगाकर उस पर चमकीले स्टार्स लगाए जाते हैं। इसके लिए रेड और पर्पल कलर के मिक्स शेड्स का इस्तेमाल किया जाता है जिससे इंद्रधनुष वाला प्रभाव होठों पर दिखाई देता है। इसके अलावा लिप्स की खूबसूरती बढ़ाने के लिए उसके रंग में नेचुरलिटी दिखना बहुत जरूरी है।

होठों को ज्यादा मॉयश्चराइजर की जरूरत होती है। इसके लिए बादाम के तेल में चीनी मिलाकर लिप्स पर लगाएं और हल्के-हल्के स्क्रब करें। इससे होठों की मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलती है। इसके बाद गुलाब की पंखुड़ियों का पेस्ट बनाकर उसे मलाई में मिलाकर होठों पर लगाएँ। इससे आपके होठों पर कुदरती रंग की चमक बढ़ेगी। अंत में बारी आती है होठों के शेप को डिफाइन करने की। इसके लिए मैग्नेटिक लाइनर का प्रयोग किया जा सकता है। जैस फॉर्मूले से बना यह लाइनर होठों को एक्स्ट्रा स्मूदनेस देता है। जब इसे होठों पर लगाया जाता है तब यह बहुत क्रीमी लगता है, क्योंकि इसमें काफी मात्रा में जैल कंटेंट मिला होता है। इसे लगाने के बाद यह तकरीबन 8 घंटे तक टिका रहता है। यही इसकी खासियत है।