1. हिन्दी समाचार
  2. लखनऊ में 40 दिन बाद खुलीं शराब की दुकानें, लगा सुरा प्रेमियों का जमघट

लखनऊ में 40 दिन बाद खुलीं शराब की दुकानें, लगा सुरा प्रेमियों का जमघट

Liquor Shops Open After 40 Days In Lucknow Sura Lovers Throng

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने के लिये लॉकडाउन के बाद सोमवार से शर्तों के साथ शराब की दुकानें खुलीं लेकिन खुलने से पहले ही दुकानों पर लंबी लंबी कतारें शराब प्रेमियों की देखने को मिली। आबकारी विभाग को अनुमान है कि सोमवार को पहले दिन प्रदेश की 26 हजार दुकानों से करीब 100 करोड़ रूपये का राजस्व सरकार को मिलने का अनुमान है।

पढ़ें :- Birthday special: 70 साल की हुई मोना डार्लिंग, ऐसे बनी थी इंडस्ट्री की सुपरहिट विलेन

प्रदेश के प्रमुख सचिव आबकारी संजय भुसरेडडी ने अपने अधिकारियों के साथ स्वंय सुबह करीब दस बजे से ही शहर के महानगर, अलीगंज, इंदिरानगर आदि इलाकों की शराब की दुकानों का निरीक्षण किया और सभी दुकानों पर सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेसिंग आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित किया। आबकारी आयुक्त ने बताया कि सोमवार से प्रदेश के सभी जनपदों की करीब 26 हजार शराब की दुकाने खोलने के आदेश दे दिये गये है।

अधिकतर जनपदों में दुकाने खुल गयी और लाक डाउन के नियमों का पालन करते हुये और सोशल डिस्टेसिंग और सफाई की व्यवस्था पर ध्यान देते हुये शराब की बिक्री जारी है। ऐसा अनुमान है कि पहले ही दिन सरकार को करीब 100 करोड़ का राजस्व प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों को निर्देश दिये गये है कि वह शराब की बाहर की दुकानों के बाहर भीड़ न लगने दे और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवायें।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन का तीसरा चरण आज सोमवार से लागू हो गया है। इसके तहत कुछ शर्तों के साथ रेड, ऑरेंज व ग्रीन जोन में सुबह दस बजे से शाम के सात बजे तक शराब की दुकानें खोलने का प्रावधान भी है। सोमवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ अन्य शहरों में भी सुबह दस बजे से ही शराब की दुकानें खोली गई हैं। राजधानी लखनऊ में पॉलिटेक्निक चैराहे, चारबाग पान दरीबा, अलीगंज, गोमतीनगर, महानगर,अलीगंज, इंदिरानगर व ठाकुरगंज में सुबह से ही शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई। लोग शराब की दुकान खुलने से पहले खड़े थे। सभी जगह पर दुकानों के बाहर फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए गए थे।

लम्बे अंतराल के बाद खुशी शराब की दुकानों के बाहर लम्बी कतारें हैं। लोग अब शराब को स्टॉक करने की जुगत में भी हैं। शराब की दुकानों के बाहर ऐसा नजारा दिख भी रहा है। इसी तरह का नजारा सूबे के अन्य षहरों में भी देखने का मिला। कानपुर में सोमवार को शराब की दुकानों के बाहर लोगो की लंबी-लंबी कतारें देखी गयी। जिलाधिकारी ब्रहमदेव तिवारी ने बताया कि ऐसी जानकारी मिली कि बिक्री शुरू होने से पहले ही शराब की दुकानो के बाहर लंबी-लंबी लाइने लगी है। शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें अन्य जिलों में भी देखी गयी।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 8 ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, सीधे पहुंचाएगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...