1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जम्मू—कश्मीर में सक्रिय टॉप—10 आतंकियों की सूची तैयार, कार्रवाई के लिए बन रही यह योजना

जम्मू—कश्मीर में सक्रिय टॉप—10 आतंकियों की सूची तैयार, कार्रवाई के लिए बन रही यह योजना

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर में सक्रिय टॉप—10 आतंकियों की गृह मंत्रालय ने सूची तैयार कराई है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय ने आतंकियों की सूची गृहमंत्री अमित शाह को सौंप दी है। इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए गृह मंत्री कार्रवाई के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं। इसको लेकर वह एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

टॉप—10 आतंकियों में हिजबुल मुजाहिद्दीन के सरगना रियाज नायकू, लश्कर ए तैयबा के जिला कमांडर वसीम अहमद एलियास ओसामा और हिजबुल का अशरफ मौलवी के नाम शामिल हैं। टॉप—10 आतंकियों की सूची सुरक्षाबलों से मिले इनपुट के आधार पर तैयार कराई गई है।

इसमें प्रमुख रूप से हिजबुल मुजाहिद्दीन, लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद और अल बदर जैसे आतंकी संगठनों के प्रमुख आतंकियों को शामिल किया गया है, जो जम्मू कश्‍मीर के अलग-अलग हिस्सों में आतंक फैला रहे हैं। इसके साथ ही आतंकियों की इस सूची में दूसरे नामों में हिजबुल मुजाहिद्दीन के बारमुला जिले में सक्रिय जिला कमांडर मेहराजुद्दीन और डॉ सैफुल्लाह एलियास सैफुल्लाह मीर एलियास नाम भी शामिल है।

डॉ. सैफ के बारे में हालिया दिनों में लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं कि वो श्रीनगर में तेजी से हिजबुल के कैडर को बढ़ाने का काम कर रहा है। टॉप—10 आतंकियों की सूची तैयार होने क बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की रणनीति बन रही है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि इस साल के अब तक कुल 102 आतंकियों को मारा जा चुका है। जबकि घाटी में अब भी 286 आतंकी सक्रिय है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...