1. हिन्दी समाचार
  2. एलआईयू दफ्तर को जवाहर भवन से हटने का आदेश, अब पुलिस आफिस होगा नया पता

एलआईयू दफ्तर को जवाहर भवन से हटने का आदेश, अब पुलिस आफिस होगा नया पता

Liu Office Shitfed From Jawahar Bhawan To Police Offcie

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ के जन सुनवाई को बेहतर बनाये जाने के आदेश पर एसएसपी लखनऊ में एक बड़ा फैसला गुरुवार को लिया। उन्होंने जवाहर भवन में स्थित एलआईयू के दफ्तर को चौबीस घंटे के अंदर डालीगंज स्थित पुलिस आफिस में शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

पढ़ें :- हरियाणा में नगर निगम चुनाव के लिए 27 को वोटिंग, 30 को आएगा रिजल्ट

ऐसा उन्होंने लोगों को होने वाली दिक्कत को देखते हुए किया। एसएसपी कलानिधि नैथानी में बताया कि गुरुवार को उन्होंने जवाहर भवन स्थित एलआईयू दफ्तर निरीक्षण के लिए पहुंचे। एसएसपी को कुछ कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इस पर एसएसपी ने उनके खिलाफ रिपोर्ट तलब कर कार्रवाई का आदेश दिया।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया है कि सचिवालय हेतु पासए पत्रकारों का वेरीफिकेशन आदि की समय सीमा निर्धारित ना होने के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस पर एसएसपी ने एडिशनल एसपी एलआईयू को प्रत्येक दफ्तर की प्रत्येक सेवा का सिटीजन चार्टर बनाने का दिया निर्देश दिया गया और समय सीमा से अधिक समय लगने पर सात दिन में कार्रवाई ना होने पर रिमाइंडर व 14 दिवस में कार्रवाई न होने पर विभागीय दण्ड का आदेश दिया।

एसएसपी ने निरीक्षण में अधिक लंबित प्रकरणों पर नाराज जाते हुए संबंधित थानों के नोडल अफसर एडिनशनल एसएचओ को तलब किया गया। वहीं एसएसपी ने एलआईयू दफ्तर में आये कुछ लोगों से बातचीत भी की गयी। बातचीत में लोगों ने बताया कि डालीगंज स्थित पुलिस कार्यालय व एलआईयू कार्यालय के बीच की दूरी लगभग 4 किलोमीटर है और जवाहर भवन में 7 बजे ताला लग जाने के कारण अत्यधिक असुविधा हो रही थी।

शाम को थाने के पैरोकार भी भवन बंद होने के कारन समय से डाक नहीं ले जा पाते थे जिस कारण वेरिफिकेशन में देरी होती है। इस बात पर एसएसपी ने फौरन एलआईयू के दफ्तर को डालीगंज स्थित पुलिस आफिस शिफ्ट करने का आदेश दिया। एसएसपी ने 24 घंटे के अंदर पूरे दफ्तर को शिफ्ट करने का फरमान जारी किया है।

पढ़ें :- जब हरभजन के फैन ने ट्वीट का जवाब देते हुए पूछा- चरस पीते हो क्या? जानिए पूरा मामला ...

एसएसपी ने बताया कि पुलिस आफिस का भवन भी काफी बड़ा है और कई कमरे खाली हैं। ऐसे में एलआईयू आफिस को वहां आराम से शिफ्ट किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि एलआईयू के दफ्तर के पुलिस आफिस में शिफ्ट होने जाने से जनता के लोगों को जवाहर भवन दौड़े की जरुरत नहीं पड़ेगी और लोगों का काम भी समय सीमा के अंदर हो जायेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...