#INDvsAUS: रोचक मुक़ाबले मे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रन से हराया

#INDvsAUS: रोचक मुक़ाबले मे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रन से हराया
#INDvsAUS: रोचक मुक़ाबले मे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रन से हराया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बारिश से प्रभावित पहले मैच में भारत को 4 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Live Cricket Score India Vs Australia Cricket Match Live Scorecard Ind Vs Aus Updates 1st T20 :

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बारिश के कारण 17 ओवर के मैच में तब्दील किए गए मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट पर 158 रन बनाने दिए। लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारतीय टीम को जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 169 रन बना सकी।

भारत के लिए शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 76 रन (10 चौके और दो छक्‍के) और दिनेश कार्तिक ने 13 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 30 रन की दमदार पारी खेली। इसके अलावा पंत ने 20, केएल राहुल ने 13, विराट और रोहित ने 8-8 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्कस स्‍टोइनिस और एडम जाम्‍पा ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एस्टोन एकर, जेसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारे, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडरमोट, ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाए और एडम जाम्पा।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बारिश से प्रभावित पहले मैच में भारत को 4 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बारिश के कारण 17 ओवर के मैच में तब्दील किए गए मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट पर 158 रन बनाने दिए। लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारतीय टीम को जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 169 रन बना सकी। भारत के लिए शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 76 रन (10 चौके और दो छक्‍के) और दिनेश कार्तिक ने 13 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 30 रन की दमदार पारी खेली। इसके अलावा पंत ने 20, केएल राहुल ने 13, विराट और रोहित ने 8-8 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्कस स्‍टोइनिस और एडम जाम्‍पा ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद। ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एस्टोन एकर, जेसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारे, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडरमोट, ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाए और एडम जाम्पा।