LIVE IND-AUS: भारत ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 253 रनों का लक्ष्य, शतक से चुके कोहली

कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 252 रन बना आल आउट हो गयी। अब इस मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 253 रनों की दरकार हैं। शुरुआत अच्छा होने के बावजूद भी भारतीय बैटिंग बीच के ओवरों में बिखर सी गयी जिस वजह से यह नौबत आई। कप्तान कोहली (92) और रहाणे (55) की पारी छोड़ दे तो सभी बल्लेबाजों ने निराश किया।

नर्वस नाइंटी के शिकार हुए कोहली
विराट कोहली अपने 31वें वनडे शतक से महज 8 रन से चूक गए। उन्हें नेथन कुल्टर नाइल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अगर आज विराट कोहली शतक जड़ देते तो रिकी पोंटिंग के 30 वनडे शतक के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देते। कोहली 107 गेंदों पर 92 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोल्टर नाइल और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट लिए।

{ यह भी पढ़ें:- IND vs SA: दूसरे टेस्ट में भारत की 135 रनों से करारी हार, सीरीज गंवाई }

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और छठे ओवर में 19 के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया। रोहित शर्मा (7) को कोल्टरनाइल ने 5.1 ओवर में अपनी ही बॉल पर कैच कर लिया। टीम इंडिया को दूसरा झटका 23.4 ओवर में अंजिक्य रहाणे (55) के रूप में लगा। वे अर्धशतक जड़कर रन आउट हो गए। रहाणे ने आउट होने से पहले विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 102 रन की पार्टनरशिप की। कुछ देर बाद तीसरा विकेट भी गिर गया। 27.2 ओवर में एश्टन एगर ने मनीष पांडे को बोल्ड कर दिया।

केदार जाधव के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। जाधव 35.3 ओवर में नेथन कुल्टर नाइल की बॉल पर मैक्सवेल को कैच देकर आउट हो गए। पांचवां विकेट कप्तान विराट कोहली का रहा। उन्हें शतक पूरा करने से केवल 8 रन पहले नेथन कुल्टर नाइल ने बोल्ड कर दिया। उस वक्त टीम का स्कोर 197 रन था। कुछ देर बाद ही पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी आउट हो गए। वे 39.1 ओवर में केन रिचर्डसन की बॉल पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे।

{ यह भी पढ़ें:- विराट कोहली की असफलता से आहत फैन ने की आत्महत्या }

Loading...