LIVE IND-AUS: विराट ने फिर जीता टॉस, लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

कोलकाता। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने कोलकाता वन-डे के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दो बदलाव किए हैं। स्मिथ ने फॉकनर की जगह केन रिचर्डसन और एडम जम्पा की जगह एशटन आगर को शामिल किया है।

बता दें कि अगर टीम इंडिया ये मैच जीत लेती है तो वो ICC वनडे रैंकिंग में नंबर वन पोजिशन पर आ जाएगी। चेन्नई वनडे जीतकर टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुकी है। ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन स्टीव स्मिथ अपना 100वां वनडे खेलने उतरेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- कप्तान कोहली का 200वें मैच में 'विराट' शतक }

टीम इंडिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 20 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 11 जीते और 8 हारे हैं। वहीं 1 मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकल सका।
दोनों टीमों के बीच कोलकाता के इस मैदान पर आखिरी वनडे साल 2003 में हुआ था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 35 रन से जीतकर टीवीएस सीरीज पर कब्जा जमाया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे हिस्ट्री में कुल 124 मैच हुए हैं, जिनमें से टीम इंडिया ने 42 और कंगारूओं ने 72 मैच जीते हैं। 10 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला। घरेलू मैदान पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 मैच खेले, जिनमें से 22 मैच जीते और 25 हारे हैं। 5 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला।

टीमें

{ यह भी पढ़ें:- विराट का खुलासा: इस गेंदबाज को सामने देख होती है घबराहट }

टीम इंडिया: रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, हिल्टन कार्टराइट, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, एशटन आगर, नाथन कोल्टर नाइल, केन रिचर्डसन।

{ यह भी पढ़ें:- बर्थडे स्पेशल: खिलाड़ी जिसने पूरे देश का गौरव बढ़ाया, हमें इस पर गर्व होना चाहिए }