LIVE IND-SL: श्रीलंका ने टॉस जीत लिया बल्लेबाजी का फैसला

नई दिल्ली। भारत-श्रीलंका के बीच चल रहे एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मैच कोलबों के मैदान पर खेला जा रहा है। सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में मेजबान श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। दिन में हुई बारिश के बाद मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी हुई। बताते चले कि अभी तक इस सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-0 से बढ़त बनाई है और अगर भारत यह आखिरी मैच जीत जाता है तो क्लीन स्वीप कर नया कीर्तिमान स्थापित कर देगा।

आखिरी वनडे के लिए टीम इंडिया में चार बदलाव हुए हैं। लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, शिखर धवन की जगह पर अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव को लिया गया है। श्रीलंकाई टीम में आखिरी मैच के लिए केवल एक बदलाव हुआ है। कुसल मेंडिस की जगह पर कप्तान उपुल थरंगा की वापसी हो गई है। दूसरे वनडे में धीमे ओवर रेट की वजह से उन पर दो मैचों का बैन लग गया था। जिसके चलते वे तीसरा और चौथा मैच नहीं खेल सके थे।

{ यह भी पढ़ें:- भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 282 रनों का टारगेट, धोनी और पंड्या ने दिखाये जलवे }

भारतीय क्रिकेट टीम ने विदेशी धरती पर केवल एकबार ही 5-0 से क्लीन स्वीप किया है। टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में साल 2013 में जिम्बाब्वे को 5-0 से हराया था। इसके अलावा घरेलू धरती पर टीम इंडिया 4 बार पांच वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप कर चुकी है। इस दौरान उसने इंग्लैंड (2008-09), न्यूजीलैंड (2010-11), इंग्लैंड (2011-12) और श्रीलंका (2014-15) को हराया था। भारत के पास इस सीरीज में एकबार फिर क्लीन स्वीप करने का गोल्डन चांस है और श्रीलंकाई टीम जिस तरह से खेल रही है, उसे देखते हुए विराट कोहली की कप्तानी में टीम ये काम आराम से कर सकती है।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsAUS LIVE: भारत ने टॉस जीत लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला }