1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी बोले-काशी के सभी लोगन के प्रणााम करत बानी

पीएम मोदी बोले-काशी के सभी लोगन के प्रणााम करत बानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है, वो सबकुछ महादेव के आशीर्वाद और वारणसी की जनता के कारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुश्किल समय में भी काशी ने दिखा दिया है कि वो रूकती नहीं है, वो थकती नहीं है। पीएम ने कहा कि बीते कुछ महीनों में हम सभी ने और पूरी मानव जाती मुश्किल में रही।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Live Pm Modi Said Salute All The People Of Kashi

वारासाणी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है, वो सबकुछ महादेव के आशीर्वाद और वारणसी की जनता के कारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुश्किल समय में भी काशी ने दिखा दिया है कि वो रूकती नहीं है, वो थकती नहीं है। पीएम ने कहा कि बीते कुछ महीनों में हम सभी ने और पूरी मानव जाती मुश्किल में रही।

पढ़ें :- बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम किसान हैं, गुंडे नहीं , गुंडे वे हैं जिनके पास कुछ नहीं है

कोरोना वायरस के बदलते रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया लेकिन काशी सहित पूरे यूपी ने पूरे सामर्थक के साथ मुकाबला किया। कोरोना की दूसरी लहर को यूपी ने जिस तरह से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका ये अभूतपूर्व है। पीएम ने कहा कि यूपी के लोगों ने वो दौर भी देखा है कि दिमागी बुखार जैसी बीमारियों को लेकर कितनी परेशानी होती थी।

लेकिन कोरोना से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश का प्रयास उलले​खनिय है। पीएम ने कहा कि यूपी के साथ काशी और शासन—प्रशासन का विशेष रूप से अभारी हूं। उन्होंने कहा कि आपने जिस तरह से दिन रात जुटकर काशी में जो व्यवस्था की वो बहुत बड़ा प्रयास था। संकट के समय में भी आपके प्रयास से यूपी में हालत संभलने लगे हैं। आज यूपी कोरोना की टेस्टिंग और वैक्सीनेशन सबसे ज्यादा हो रही है।

पीएम ने कहा कि साफ सफाई और स्वास्थ्य क्षेत्र में अभूतपूर्व सुधार हो रहा है। पीएम ने कहा कि चार साल पहले यूपी में जहां चार—पांच मेडिकल कॉलेज होते थे लेकिन अब यहां कई गुना मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। पीएम ने कहा कि आक्सीजन प्लांट में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। वाराणसी में आज 14 आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया है।

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि, काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है। जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि, काशी की, मां गंगा की, स्वच्छता और सुंदरता, हम सभी की आकांक्षा भी है और प्राथमिकता भी है। इसके लिए सड़क हो, सीवेज ट्रीटमेंट हो, पार्कों और घाटों का सुंदरीकरण हो, ऐसे हर मोर्चे पर काम हो रहा है।

पढ़ें :- नई दिल्ली से कटरा तक वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल, मोदी सरकार ने प्रतिबद्धता पूरी की : जितेन्द्र सिंह

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X